लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Automobiles News ›   elephant attack santro car elephant attack video viral video news in hindi

Viral Video: जब एक हाथी ने Hyundai Santro को खिलौने की तरह धकेल दिया, देखें वीडियो

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Sat, 24 Sep 2022 07:50 PM IST
सार

ऐसी कई घटनाएं देखने को मिली हैं जहां जंगली जानवरों ने वाहनों पर हमला किया है। अब एक और वीडियो सामने है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हाथी एक खिलौने की तरह Hyundai Santro Xing हैचबैक कार को धकिया रहा है।

Elephant Attack Santro Car
Elephant Attack Santro Car - फोटो : Twitter
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

ऐसी कई घटनाएं देखने को मिली हैं जहां जंगली जानवरों ने वाहनों पर हमला किया है। अब एक और वीडियो सामने है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हाथी एक खिलौने की तरह Hyundai Santro Xing हैचबैक कार को धकिया रहा है। यह वीडियो असम के नरेंगी मिलिट्री स्टेशन, गुवाहाटी का है। ऐसा लगता है कि Santro Xing पार्किंग में खड़ी थी जब जंगली हाथी ने उसे धकियाते हुए खेलना शुरू किया। 


यह पहली बार नहीं है जब इस इलाके में जंगली हाथियों को देखा गया है। ऐसा लगता है कि जब हाथी ने हमला किया तो कार के अंदर कोई सवार नहीं था। कार को कितना नुकसान हुआ यह पता नहीं चल सका है। 


जब जंगली हाथी ने धक्का देना शुरू किया तो सैंट्रो के पहिए दायीं ओर मुड़ गए। इस वजह से यह Santro कार गोल-गोल घूमती रही। यह पता नहीं चल पाया है कि हाथी को गुस्सा क्यों आया या किसी ने उसे उकसाया था या नहीं।
 



इस बीच में वाहनों पर जानवरों के हमला करने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। हाल ही में एक वाइल्ड इंडियन बाइसन का तिपहिया वाहन पर हमला करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। यह घटना केरल में हुई। ऐसा माना जा रहा है कि थ्री-व्हीलर के हेडलैम्प्स की वजह से वाइल्ड इंडियन बाइसन भड़क गया था। एक और घटना थी जो कर्नाटक के हसनुरम में हुई, जहां एक हाथी ने होंडा अमेज पर हमला कर दिया था।

जानकारों का मानना है कि जब आसपास कोई जंगली जानवर हो तो उनसे हमेशा एक सुरक्षित दूरी बना कर रखनी चाहिए। ये जानवर छोटी-छोटी चीजों जैसे डीजल की गड़गड़ाहट, तेज रोशनी, अचानक कोई हरकत, संगीत, हॉर्न जैसी चीजों को लेकर बहुत संवेदनशील होते हैं। जानवर डर सकता है और सोच सकता है कि वह व्यक्ति उस पर हमला करने के लिए यहां आया है। इससे जानवर वाहन पर हमला कर सकते हैं। यदि आपका का सामना कभी किसी जंगली जानवर या उनके झुंड से होता है, तो कार को किनारे खड़ा करना और उनके जाने का इंतजार करना सबसे अच्छा तरीका है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00