लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hyundai Grand i10 Nios review: हैचबैक सेगमेंट में एक कदम आगे

ऑटो डेस्क, अमर उजाला Published by: Bani Kalra Updated Thu, 12 Sep 2019 09:02 AM IST
Hyundai Grand i10 Nios review
1 of 8
विज्ञापन
Hyundai ने हाल ही में अपनी नई 3rd जनरेशन Grand i10 Nios को भारत में लॉन्च किया है। यह कार कंपनी की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार भी है। पुराने वर्जन से बेहतर बनाने के लिए इसके लुक्स, स्पेस, फीचर्स, और इंजन तक में बड़े बदलाव किये गये हैं। इस कार के साथ कुछ समय बिताने के बाद इसका फर्स्ट ड्राइव रिव्यू हम आपके लिए लेकर आये हैं। आइये जानते हैं क्या यह कार आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकती है ?

डिजाइन

Grand i10 Nios Review
2 of 8
नई Grand i10 Nios मौजूदा Grand i10 के काफी अलग है। सामने से देखने पर यहां नई ग्रिल मिलती है। साथ ही यहां पर शार्प प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, एलईडी डीआरएल, स्पोर्टी बंपर और नए फॉग लैम्प्स भी देखे जा सकते हैं। इसके अलावा इसका साइड प्रोफाइल स्पोर्टी लगा, इसके C पिलर के ऊपर 'G i10' लिखा है जोकि स्पोर्टी फील देता है। इतना ही नहीं कार के पीछे की तरफ रैपअराउंड टेललैम्प्स, रियर बंपर में इंटीग्रेटेड रिफ्लेक्टर्स बेहतर नजर आते हैं। तो कुल मिलाकर नई Grand i10 NIOS स्टाइलिश और स्पोर्टी अंदाज में है जोकि यूथ को टारगेट करने का दम रखती है। इसके डिजाइन में वाकई नयापन है।  
विज्ञापन

इंटीरियर और स्पेस

Grand i10 Nios Review
3 of 8
जैसे ही आप कार में एंट्री करेंगे तो यहां आपको काफी प्रीमियम केबिन मिलेगा जोकि ड्यूल टोन कलर्स में है। इसमें 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले को सपोर्ट करता है। इसके आलावा इसमें रियर व्यू कैमरा, वायरलेस चार्जिंग सिस्टम और क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। साथ ही कार में इसमें 5.3 इंच का सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कल्स्टर मिलता है जिसमें कई जानकारियां मिलती हैं। कार में स्पेस अच्छा है। इसकी सभी सीट्स हमें सॉफ्ट और बेहतर लगी। पीछे बैठने वालों के लिए रियर AC वेंट की सुविधा है। तीन लोग यहां बैठ सकते हैं पर दो लोग ज्यादा आराम से बैठ सकते हैं। लेग रूम और हेड रूम के लिए जगह की कोई दिक्कत नहीं है।  पीछे वाली सीट पर थाई सपोर्ट अच्छा है ऐसे में लम्बी दूरी के लिए आपको परे शानी नहीं होगी। कार की रियर सीट पर एडजस्टेबल हेडरेस्ट सिर्फ टॉप वेरिएंट में ही मिलते हैं, जबकि फ्रंट सीट पर एडजस्टेबल हेडरेस्ट नहीं है. फिर भी ये आपको अच्छा सपोर्ट देती है ।

साइज में बड़ी और ज्यादा स्पेस

Grand i10 Nios Review
4 of 8
Grand i10 Nios पहले के मुकाबले के बड़ी और चौड़ी है। इसकी लम्बाई 40mm ज्यादा है जबकि चौड़ाई 20 mm ज्यादा है लेकीन इसकी हाइट में कोई बदलाव नहीं किया है। सामान रखने के लिए इसमें 260 litres का बूट स्पेस मिल रहा है, जो कि पुराने मॉडल से 6 litres ज्यादा है।
विज्ञापन
विज्ञापन

सेफ्टी फीचर्स

Grand i10 Nios Review
5 of 8
कार की बॉडी में 65 फीसदी हाई स्ट्रेंथ स्टील का इस्तेमाल किया गया है। नतीजा कार की बॉडी काफी मजबूत बनती है। इसके अलावा इसमें एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00