TVS Ntorq 125 Race XP: नई टेक्नोलॉजी से लैस पावरफुल स्कूटर लॉन्च, आवाज के जरिए करेगा 15 काम

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Wed, 07 Jul 2021 05:50 PM IST

सार

टीवीएस एनटॉर्क 125 रेस एक्सपी स्कूटर में एक अपडेटेड Smartxonnect (स्मार्टक्सोनेक्ट) कनेक्टिविटी फीचर और डुअल राइडिंग मोड्स के साथ ही कई एडवांस्ड फीचर्स दिए गए हैं।
TVS Ntorq 125 Race XP
TVS Ntorq 125 Race XP - फोटो : TVS
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

TVS Ntorq 125 Race XP Launched in India: TVS Motor Company (टीवीएस मोटर कंपनी) ने भारतीय बाजार में नई Ntorq 125 Race XP (एनटॉर्क 125 रेस एक्सपी) स्कूटर को लॉन्च किया है। नई टेक्नोलॉजी से लैस इस स्कूटर की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 83,275 रुपये रखी गई है। कंपनी ने अपने नए स्कूटर को ट्राई-कलर पेंट स्कीम के साथ पेश किया है। इस दिग्गज टू-व्हीलर निर्माता का कहना है कि, Ntorq 125 Race XP को स्कूटर के स्पोर्टीनेस को बढ़ाने के लिए इसमें एक रेस-प्रेरित बॉडी डीकल मिलता है। इसके साथ ही इसमें दिए गए स्पोर्टी रेड व्हील्स भी नए स्कूटर के लुक को और शानदार बनाते हैं। 
विज्ञापन


मिले एडवांस्ड फीचर्स
टीवीएस एनटॉर्क 125 रेस एक्सपी स्कूटर में एक अपडेटेड Smartxonnect (स्मार्टक्सोनेक्ट) कनेक्टिविटी फीचर और डुअल राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। स्मार्टक्सोनेक्ट एक खास ब्लूटूथ-इनेबल्ड टेक्नोलॉजी है जिसे एक विशेष TVS कनेक्ट मोबाइल एप के साथ जोड़ा गया है। यह एंड्रॉयट और एपल दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। 

आवाज पहचनाता है यह स्कूटर

TVS Ntorq 125 Race XP
TVS Ntorq 125 Race XP - फोटो : TVS
टीवीएस का दावा है कि नए स्कूटर के स्मार्टक्सोनेक्ट सिस्टम में अपनी तरह का पहला वॉयस असिस्ट फीचर है। इसमें मोड चेंज, नेविगेशन, कंसोल ब्राइटनेस एडजस्टमेंट और डू नॉट डिस्टर्ब जैसे कई कनेक्टिविटी फंक्शन शामिल हैं। खास बात यह है कि इस स्कूटर को 15 विभिन्न वॉयस कमांड दिए जा सकते हैं। जिसके जरिए राइडर सिर्फ बोलकर इसके फीचर्स को चालू और बंद कर सकता है। टीवीएस का दावा है कि स्कूटर का नेविगेशन फंक्शन में 'सेव एड्रेस' जैसा फीचर भी मिलता है। 

सेगमेंट का सबसे पावरफुल स्कूटर

टीवीएस एनटॉर्क 125 रेस एक्सपी स्कूटर में रेस ट्यून्ड फ्यूल इंजेक्शन (RT-Fi) टेक्नोलॉजी के साथ 125cc सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलना जारी है। यह इंजन 10.2 PS का पावर और 10.8 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह 98 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ सकता है। इसे अपने सेगमेंट का सबसे पावरफुल स्कूटर होने का दावा किया जा रहा है।  

दो ड्राइविंग मोड्स

यह स्कूटर दो अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स के साथ आता है, जिसमें रेस मोड और स्ट्रीट मोड शामिल हैं। रेस मोड में यह स्कूटर अधिकतम 98 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है। वहीं, इसका स्ट्रीट मोड शहरी क्षेत्र में ड्राइविंग के लिए बेहतर है। कंपनी का दावा है कि स्ट्रीट मोड में Ntorq 125 Race XP स्कूटर का माइलेज बढ़ जाता है। 

जेनरेशन Z ग्राहकों के लिए

टीवीएस एनटॉर्क 125 रेस एक्सपी के लॉन्च के मौक पर, कम्यूटर मोटरसाइकिल, स्कूटर और कॉर्पोरेट ब्रांड के उपाध्यक्ष (विपणन) अनिरुद्ध हलदर ने कहा कि स्कूटर का मकसद जेनरेशन Z ग्राहकों को लुभाना है। उन्होंने आगे कहा, "हमें टीवीएस एनटॉर्क 125 रेस एक्सपी पेश करते हुए खुशी हो रही है। यह सेगमेंट में सबसे ज्यादा पावर, फर्स्ट-इन-सेगमेंट डुअल राइड मोड्स जैसे फीचर्स से लैस है, जो ज्यादा स्पीड और बेहतर एक्सीलरेशन देता है।"
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00