लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Ambitions soar in Bihar Cong post upheaval; MLA writes to Sonia demanding cabinet berth

Bihar Politics: कांग्रेस विधायक का सोनिया-राहुल को पत्र, जाति के आधार पर मंत्री बनाने की रखी मांग

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Published by: Amit Mandal Updated Fri, 12 Aug 2022 05:44 PM IST
सार

विधायक छत्रपति यादव ने कहा कि मेरे दिवंगत पिता राजेंद्र प्रसाद यादव ने तीन मुख्यमंत्रियों, बिंदेश्वरी दुबे, भागवत झा आजाद और जगन्नाथ मिश्रा की अध्यक्षता वाली कैबिनेट में काम किया था।

सोनिया गांधी और राहुल गांधी(फाइल)
सोनिया गांधी और राहुल गांधी(फाइल) - फोटो : पीटीआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

ऐसा लगता है कि बिहार में महागठबंधन की सत्ता में वापसी ने कांग्रेस में व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं को जन्म दे दिया है। विधायक खुद ही मंत्रिपद की दावेदारी करने लगे हैं। खगड़िया सदर से विधायक छत्रपति यादव ने कांग्रेस आलाकमान को पत्र लिखकर मांग की है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले नए मंत्रिमंडल में उन्हें उनकी जाति के आधार पर जगह दी जाए।



मैं बिहार में पार्टी का अकेला यादव विधायक हूं...
यादव ने कहा, मैंने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को एक पत्र लिखा है, औपचारिक रूप से उनसे मेरे बारे में विचार करने का अनुरोध किया है क्योंकि कैबिनेट में मेरे शामिल होने से ओबीसी, विशेष रूप से यादवों के बीच एक मजबूत संदेश जाएगा। मैं बिहार में पार्टी का अकेला यादव विधायक हूं। यादव ने कहा कि उन्होंने पत्र में अपनी वंशावली का भी उल्लेख किया है।


उन्होंने कहा कि मेरे दिवंगत पिता राजेंद्र प्रसाद यादव ने तीन मुख्यमंत्रियों, बिंदेश्वरी दुबे, भागवत झा आजाद और जगन्नाथ मिश्रा की अध्यक्षता वाली कैबिनेट में काम किया था। नए सत्तारूढ़ गठबंधन के सूत्रों के अनुसार, 16 विधायकों वाले वाम दलों ने बाहर से सरकार का समर्थन करने का फैसला किया है। 19 सीटों के साथ कांग्रेस को चार मंत्री पद मिलने की उम्मीद है। बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने हालांकि कहा कि संख्या और नाम दोनों आलाकमान द्वारा तय किए जाते हैं। हम सोनिया गांधी और राहुल गांधी के जवाब का इंतजार कर रहे हैं।

अभी कैबिनेट में केवल मुख्यमंत्री और  राजद नेता तेजस्वी यादव शामिल हैं। दोनों नेताओं ने दो दिन पहले ही पद और गोपनीयता की शपथ ली थी। बताया जा रहा है कि अगले हफ्ते तक नीतीश कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00