लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Amit Shah to be at ayaprakash Narayans village in Bihar on birth anniversary

Amit Shah: जेपी की जयंती पर कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे शाह, उनके पैतृक गांव जाएंगे केंद्रीय गृहमंत्री

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Published by: निर्मल कांत Updated Sat, 01 Oct 2022 06:25 PM IST
सार

बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा- गृहमंत्री अमित शाह 11 अक्तूबर को सिताब दियारा आएंगे। लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर केंद्रीय कला एवं संस्कृति मंत्रालय द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया है। 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (फाइल)
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (फाइल) - फोटो : Agency
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

समाजवादी नेता जयप्रकाश नारायण की जयंती के मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह उनके पैतृक गांव पहुंचेंगे। राज्य भाजपा ने शनिवार को यह जानकारी दी। 



बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने इसको लेकर सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा- गृहमंत्री अमित शाह 11 अक्तूबर को सिताब दियारा आएंगे। लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर केंद्रीय कला एवं संस्कृति मंत्रालय द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया है। कार्यक्रम के लिए गृहमंत्री वाराणसी से सिताब दियारा आएंगे फिर वापस वाराणसी लौट जाएंगे। 


अगस्त में राज्य की सत्ता छिनने के बाद से शाह की यह दूसरी बिहार यात्रा होगी। शाह को ही भाजपा का प्रमुख रणनीतिकार माना जाता है। पिछले हफ्ते गृहमंत्री ने सीमांचल क्षेत्र पूर्णिया और किशनगांज जिलों में दो दिन बिताए थे। यहां उन्होंने एक सार्वजनिक बैठक और कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत की थी। 
 
पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और विपक्षी एकता पर चर्चा की। इसको लेकर जायसवाल ने फेसबुक पोस्ट में कटाक्ष किया। 

उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में आगे लिखा- लोकनायक जयप्रकाश नारायण के संपूर्म क्रांति आंदोलन से निकले हुए उनके शिष्य आज कांग्रेस की गोदी में बैठे हुए हैं और सोनिया गांधी के दरबार में हाजिरी बजाना अपने जीवन की उपलब्धि मानते हैं। 
 
भाजपा नेता जायसवाल ने जयप्रकाश नारायण की उस प्रसिद्ध रैली की तस्वीर को भी पोस्ट किया है जो दिल्ली के रामलीला मैदान में 1975 में आयोजित की गई थी। इस रैली के बाद समाजवादी नेता की गिरफ्तारी हुई थी और आपातकाल लगाया गया था। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00