लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Battle of prestige started with voting on Kurhani: after 1:1 seat in by-election its decisive polling today

BIHAR: कुढ़नी पर वोटिंग से शुरू हुई प्रतिष्ठा की लड़ाई: 3 सीटों के उप चुनाव में सत्ता-विपक्ष अभी 1:1 से बराबर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुजफ्फरपुर Published by: कुमार जितेंद्र ज्योति Updated Mon, 05 Dec 2022 10:29 AM IST
सार

कुढ़नी में जदयू और भाजपा के बीच मुख्य रूप से लड़ाई मानी जा रही है और दोनों ही दल एक-एक अपेक्षाकृत छोटी पार्टी की सेंधमारी से सहमे हुए हैं। 'अमर उजाला’ पहले ही बता चुका है कि सबकुछ सेंधमारी पर निर्भर है।

कुढ़नी विधानसभा सीट
कुढ़नी विधानसभा सीट - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

उपचुनाव में बिहार की इकलौती सीट कुढ़नी पर सोमवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हुआ। ठंड होने के बावजूद मुजफ्फरपुर जिले की कुढनी विधानसभा सीट पर मतदाता सुबह साढ़े 6 बजे से वोटिंग के लिए पहुंच गए। मतदाताओं के काफी उत्साह देखा जा रहा है। मजिस्ट्रेट की देखरेख में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। चुनाव में 15 पैरामिलिट्री और 10 क्यूआरटी की बटालियन को तैनात है। यह सीट सत्ता और विपक्ष दोनों के हिसाब से इसलिए भी बेहद प्रतिष्ठा का विषय है, क्योंकि इससे पहले दो सीटों पर हुए उप चुनाव में सत्ता-विपक्ष का मुकाबल 1:1 पर छूटा है। मोकामा सीट सत्ता के पास तो गोपालगंज सीट विपक्ष के खाते में गई। कुढ़नी में जदयू और भाजपा के बीच मुख्य रूप से लड़ाई मानी जा रही है और दोनों ही दल एक-एक अपेक्षाकृत छोटी पार्टी की सेंधमारी से सहमे हुए हैं। 'अमर उजाला’ पहले ही बता चुका है कि सबकुछ सेंधमारी पर निर्भर है।

भाजपा-जदयू को वीआईपी-एआईएमआईएम से संकट
कुढ़नी उपचुनाव में भाजपा की ओर से केदार गुप्ता, जदयू से मनोज कुशवाहा, वीआईपी से नीलाभ कुमार और एआईएमआईएम से गुलाम मुर्तजा चुनावी मैदान में हैं। मनोज कुशवाहा के पक्ष में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी प्रचार कर लौट चुके हैं। जबकि, भाजपा ने भी इस सीट पर अपने तमाम स्टार प्रचारकों को उतार दिया था। तेजस्वी यादव ने यहां की सभा में लालू प्रसाद की बीमारी और उनके ऑपरेशन का जिक्र भी किया, हालांकि मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में सीटीईटी अभ्यर्थियों का हंगामा सुर्खियों में रहा।

3.11 लाख मतदाता, 320 बूथ
ताजा जानकारी के अनुसार, जिला निर्वाचन कार्यालय ने कुढ़नी में कुल 320 मतदान केन्द्र बनाए हैं। यहां कुल मतदाताओं की संख्या 3,11,728 है। इसमें महिला मतदाताओं की तादाद 1,46,507 है कुढ़नी उपचुनाव के लिए 43 संवेदनशील बूथ चिह्नित किए गए हैं, जहां विशेष निगरानी के लिए टीम मुस्तैद है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00