लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Bihar BJP spokesperson said that Congress is a party with an elitist mindset

Bihar: भाजपा ने कहा- कांग्रेस "अभिजात्य" मानसिकता वाली पार्टी, खरगे की 'रावण' वाली टिप्पणी मोदी का अनादर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Published by: वीरेंद्र शर्मा Updated Thu, 01 Dec 2022 05:24 AM IST
सार

भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पिछड़े व वंचित लोगों के उत्थान के लिए काम कर रहे हैं और वह उस वर्ग के गौरव हैं, जबकि कांग्रेस कुलीन लोगों की पार्टी है।
 

पीएम मोदी
पीएम मोदी - फोटो : Twitter@bjp4 india
विज्ञापन

विस्तार

बिहार भाजपा के प्रवक्ता ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। यहां तक की उन्होंने भारत के पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद और प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बीच ‘तनावपूर्ण संबंधों’ का भी जिक्र किया। हालांकि, बिहार के कांग्रेस प्रभारी भक्त चरणदास ने भाजपा नेता के आरोपों को निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि प्रसाद और नेहरू दो विद्वानों के लिए स्वाभाविक मतभेद थे। उन्होंने प्रधानमंत्री पर देश के राष्ट्रपतियों के साथ अधीनस्थों की तरह आचरण करने का आरोप लगाया।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार भाजपा के प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि कांग्रेस "अभिजात्य" मानसिकता वाली पार्टी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खरगे का रावण वाली टिप्पणी से मोदी के लिए कांग्रेस के अनादर के भाव को प्रकट करती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री  मोदी पिछड़े व वंचित लोगों के उत्थान के लिए काम कर रहे हैं और वह उस वर्ग के गौरव हैं, जबकि कांग्रेस कुलीन लोगों की पार्टी है।


भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रपति  डॉ. राजेंद्र प्रसाद आम लोगों की तरह थे। इसलिए जवाहरलाल नेहरू उन्हें पंसद नहीं करते थे। उधर, कांग्रेस नेता भक्त चरण दास ने भाजपा को नफरत फैलाने वाली पार्टी बताया है। उन्होंने कहा कि नेहरू और राजेंद्र बाबू के बारे में बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है, दोनों आपसी मतभेदों के बावजूद राष्ट्र की सेवा में हमेशा साथ रहे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अभिजात्य कहने से पहले भाजपा को मोदी के महंगे जेट विमानों से यात्रा करने और लाखों के सूट पहनने के शौक को याद करना चाहिए।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00