लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Five suspended including assistant superintendent on video from Siwan Jail, Amar Ujala exposed the matter

सीवान मंडल कारा से वीडियो पर सहायक अधीक्षक समेत पांच निलंबित, अमर उजाला ने उजागर किया था मामल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, सीवान Published by: कुमार जितेंद्र ज्योति Updated Sat, 03 Dec 2022 11:53 AM IST
सार

सीवान मंडल कारा में बंद कैदियों से मुलाकात के एवज में पैसे लेने, बंदियों से चंपी कराने, अवैध तरीके से जेल में सामान की बिक्री करने के केस में सहायक अधीक्षक समेत पांच को निलंबित किया है।

सीवान जेल वीडियो केस में पांच निलंबित।
सीवान जेल वीडियो केस में पांच निलंबित। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

सीवान मंडल कारा में बंद कैदियों से मुलाकात के एवज में पैसे लेने, बंदियों से चंपी कराने, अवैध तरीके से जेल में सामान की बिक्री करने के उस केस में सहायक अधीक्षक समेत पांच को निलंबित किया है, जिसका वीडियो बनाए की खबर सबसे पहले 'अमर उजाला’ ने सामने लाई थी। जेल के अंदर से बनाए इस वीडियो की खबर सामने आने के बाद जेल अधीक्षक संजीव कुमार ने यह कार्रवाई की है।

खबर के कारण पटना तक फैली बात, तत्काल कार्रवाई
वीडियो सामने आने के बाद डीएम ने कमिटी बनाकर गुप्त जांच शुरू करा दी थी, लेकिन गुरुवार की रात जब खबर के रूप में सारी जानकारी सार्वजनिक हो गई तो बात पटना तक फैल गई। उच्च अधिकारियों के निर्देश पर जेल अधीक्षक संजीव कुमार ने पांच जेलकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है। इसमें सहायक अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह, मुख्य उच्च कक्षपाल पुसेन्द्र सिंह, कक्षपाल पवन कुमार राय और दो होमगार्ड के जवान रूदल और परमानंद भगत का नाम है। जेल अधीक्षक ने बताया कि आगे की कार्रवाई अभी चल रही है कि वीडियो कैसे बना और बाहर किसने भेजा।

वीडियो में बाहर से अंदर तक का पूरा फिल्मांकन
जेल के बाहर से अंदर तक की हकीकत दिखा रहे वीडियो में बताया गया था कि मंडल कारा के मुख्य द्वार पर बंदियों के परिजनों से मुलाकात कराने के नाम पर पैसे लिए जा रहे हैं। कोई परिजन 10-10 का नोट तो कोई 500 का भी नोट वर्दीधारी के हाथ में देता हुआ नजर आ रहा था। फिल्म की तरह पूरा वीडियो तकरीबन 38 मिनट का है, जो टुकड़ों में बाहर आया, हालांकि लोग इसे फॉरवर्ड करने से बच रहे थे। वीडियो में मंडल कारा के बाहर से अंदर तक की अमूमन सारी गतिविधियां दिख रही थीं। साफ दिख रहा था कि जेल के भीतर किस तरह खाना बनता है, बंदियों को अंदर किस तरह का काम करना होता है या वह कैसे अपना समय काटते हैं। यह भी दिखा था कि कैदी से जेल के भीतर वर्दीधारी सिर की मालिश करा रहे हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00