लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Mother son health down during 4 days fast for repolling in village in siwan

बिहार: चुनाव हारने के बाद अनशन पर बैठे मां-बेटे की तबीयत बिगड़ी, फिर से मतदान कराने की मांग

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Published by: प्रशांत कुमार झा Updated Mon, 20 Dec 2021 07:57 AM IST
सार

तीयर पंचायत की मुखिया प्रत्याशी गायत्री देवी, पंचायत में दोबारा मतदान कराने की मांग को लेकर दरौली प्रखंड मुख्यालय में अपने बेटे अमित सिंह के साथ पिछले 4 दिनों से अनशन पर बैठी हुई हैं।

बिहार पंचायत चुनाव
बिहार पंचायत चुनाव - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सिवान में फिर से मतदान कराने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे मां-बेटे की तबीयत बिगड़ गई। युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, उनकी मां को निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। चार वोटों से मुखिया का चुनाव हार जाने के बाद मां-बेटे ने फिर से चुनाव कराने की मांग की, लेकिन दोनों की मांग को ठुकरा दिया गया। जिसके बाद दोनों दरौली प्रखंड मुख्यालय में चार दिन से अनशन पर बैठे हुए थे।




 पिछले इसी महीने 12 दिसंबर को पंचायत चुनाव के 11वें चरण में सिवान के दरौली प्रखंड में मतदान के बाद 14 दिसम्बर को शहर के डायट भवन में मतगणना हुई थी। जहां मात्र 4 वोटों के अंतर से हारी तीयर पंचायत की मुखिया प्रत्याशी गायत्री देवी चुनाव हार गई हैं। 12 दिसंबर को पंचायत चुनाव के 11वें चरण में सिवान के दरौली प्रखंड में मतदान के बाद 14 दिसबंर को शहर के डायट भवन में मतगणना हुई थी। जहां मात्र 4 वोटों के अंतर से हार गई। जिसके बाद गायत्री देवी और उनके बेटे दोनों ने पंचायत में फिर से मतदान कराने की मांग की, लेकिन प्रशासन द्वारा उनकी मांग नहीं मानी गई, जिसके बाद दोनों ने प्रखंड कार्यालय में ही भूख हड़ताल शुरू कर दी। पिछले चार दिन से दोनों अनशन पर बैठे हुए हैं। बिहार में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इसी बीच दोनों की तबीयत खराब हो गई है। 


धरना स्थल पर एक दिन भी नहीं पहुंचा प्रशासन 
प्राप्त जानकारी के अनुसार,रविवार की शाम आमरण अनशन पर बैठे मां-बेटे के सीने में दर्द होने लगा, लेकिन फिर भी कोई प्रशासन का कोई पूछने तक नहीं आया और ना ही कोई मेडिकल टीम पहुंची, जिसके बाद दोनों की तबीयत ज्यादा ही बिगड़ गई। वहीं के स्थानीय लोग दोनों को अलग अलग अस्पताल लेकर पहुंचे। फिलहाल दोनों की स्थिति सामान्य है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00