लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Nitish asked me to lead his party, I refused: Prashant Kishor

Bihar: प्रशांत किशोर बोले- नीतीश कुमार ने कहा हमारी पार्टी का नेतृत्व करो, मैंने मना कर दिया

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Published by: निर्मल कांत Updated Tue, 04 Oct 2022 11:09 PM IST
सार

एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा, आप सभी को मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए पता चला होगा कि नीतीश कुमार ने मुझे करीब 10-15 दिन पहले अपने आवास पर बुलाया था। उन्होंने मुझे अपनी पार्टी का नेतृत्व करने के लिए कहा। मैं कहा यह संभव नहीं है।

प्रशांत किशोर
प्रशांत किशोर - फोटो : PTI (File Photo)
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर इन दिनों अपनी जन सुराज पदयात्रा पर राज्यभर के दौरे पर हैं। इस बीच उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर कहा कि 2014 (लोकसभा) चुनाव हारने के बाद वह मदद की भीख मांगते हुए मुझसे दिल्ली में मिले। मैंने 2015 के विधानसभा चुनाव महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को जिताने में मदद की।  वह आज हमें ज्ञान दे रहे हैं। 


लगता है कि प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार के उस बयान बयान को गंभीरता से ले लिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि जदयू के 45 वर्षीय पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  प्रशांत किशोर बिहार की राजनीति की ए, बी, सी, डी नहीं जानते थे। प्रशांत किशोर ने कहा, मैं एक डॉक्टर का बेटा हूं, देशभर में अपनी योग्यता साबित करने के बाद अपने गृह राज्य में काम करने कीकोशिश कर रहा हूं।




एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, आप सभी को मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए पता चला होगा कि नीतीश कुमार ने मुझे करीब 10-15 दिन पहले अपने आवास पर बुलाया था। उन्होंने मुझे अपनी पार्टी का नेतृत्व करने के लिए कहा। मैं कहा यह संभव नहीं है। मैंने जो कमिटमेंट किया है, उससे मैं पीछे नहीं हट सकता। किशोर ने कहा कि  जनजागरूकता के लिए जन सुराज अभियान शुरू किया गया है। 

प्रशांत किशोर 2018 में जदयू में शामिल हुए थे। तब वह पार्टी नेतृत्व के साथ काम कर रहे थे। कुछ ही हफ्तों बाद उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था। हालांकि, नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर तकरार के कारण सालभर से भी कम समय में उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00