लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Ram Manjhis party warns BJP if HAM(S) withdraws support Bihar govt will automatically fall

बिहार: तुरंत गिर जाएगी नीतीश सरकार, मांझी को राम-राम जपने की भाजपा की सलाह पर भड़का हम

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना  Published by: प्रशांत कुमार झा Updated Tue, 28 Dec 2021 11:57 AM IST
सार

जीतन राम मांझी ने बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को इशारों ही इशारों में निशाना साधते हुए समर्थन वापसी की धमकी भी दे डाली। जीतन राम मांझी ने साफ कर दिया कि वह अगर समर्थन वापस लेते हैं तो भाजपा की सरकार गिर जाएगी।

जीतन राम मांझी
जीतन राम मांझी - फोटो : Social Media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के मुखिया जीतन राम मांझी के ब्राह्मणों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान की चारों तरफ निंदा जारी है। भाजपा और हम के नेता खुलकर आमने-सामने आ चुके हैं। सोमवार को जीतन राम मांझी ने ब्राह्मण-दलित एकता भोज का आयोजन किया। इस दौरान जीतन राम मांझी ने बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को इशारों ही इशारों में निशाना साधा।  जीतन राम मांझी ने सरकार से समर्थन वापस लेने तक की धमकी दे डाली।



भाजपा के नेता और बिहार सरकार में मंत्री नीरज कुमार बब्लू से जब पत्रकारों ने मांझी के ब्राह्मणों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान को लेकर सवाल किया तो उन्होंने इस बयान की निंदा करते हुए कहा कि मांझी वरिष्ठ नेता हैं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें मुख्यमंत्री जैसे पद पर बैठाया। इतने सम्मानित जगह तक वे पहुंचे। ऐसी स्थिति में इस तरह का बयान देना कहीं से उचित नहीं है। जदयू नेता और मंत्री उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि उनपर उम्र का असर हो गया है। इस वजह से वे ऐसे बयान दे रहे हैं उनका बेटा मंत्री है, इसलिए अपने बेटे के भविष्य के लिए उन्हें घर बैठ जाना चाहिए। राजनीति छोड़कर राम-राम जपना चाहिए।


नीरज बब्लू के बयान पर मचा बवाल
 'हम' के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने मंत्री के बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि नीरज बब्लू कौन होते हैं मांझी जी को सलाह देने वाले? दानिश रिजवान यही तक नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि हम अपनी पार्टी के चार विधायक को हटा लें तो राजग की जमीन खिसक जाएगाी। अभी मंत्री बने बैठे हैं सब सड़क पर राम नाम जपने लगेंगे। रिजवान ने कहा कि नीरज बबलू को कुछ बोलने से पहले उम्र का ख्याल रखना चहिए कि वह किसके बारे में क्या बोल रहे हैं?

जीतन राम मांझी ने दिया  ब्राह्मणों को दही-चूड़ा का भोज 
 मांझी ने आगे कहा कि जो ब्रह्म को जानते हैं, वही असली ब्राह्मण है। इसके बाद उन्होंने सोमवार को उन ब्राह्मणों को भोज पर आमंत्रित किया है, जिन्होंने कभी मांस-मछली और मदिरा का सेवन नहीं किया हो। इस दौरान मांझी ने दही-चूड़ा का भोज दिया।  

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00