लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Rohini... Rohini...: echo of Rohini giving kidney to father more than Laloo, Prime Minister called Tejashwi

रोहिणी...रोहिणी...रोहिणी: लालू से ज्यादा उन्हें किडनी देने वाली बेटी की गूंज, पीएम ने किया तेजस्वी को कॉल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Published by: कुमार जितेंद्र ज्योति Updated Tue, 06 Dec 2022 03:56 PM IST
सार

मुख्य विपक्षी दल और बिहार में अरसे से लालू प्रसाद के खिलाफ राजनीति करने वाली भारतीय जनता पार्टी के भी नेताओं ने एक सुर में रोहिणी की बड़ाई कर रहे। इधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को कॉल कर लालू का हालचाल पूछा।

गिरिराज सिंह ने भी सोशल मीडिया पर लिखा।
गिरिराज सिंह ने भी सोशल मीडिया पर लिखा। - फोटो : Social Media
विज्ञापन

विस्तार

रोहिणी आचार्या की राजनीति अलग और उनका पुत्री रूप अलग। रोहिणी आचार्या ने जब अपने पिता लालू प्रसाद यादव को किडनी देने की घोषणा की, तभी से बिहार में उनकी लोकप्रियता का ग्राफ तेजी से बढ़ा। सोमवार को जब सिंगापुर में रोहिणी की किडनी निकाल कर लालू प्रसाद के शरीर में डाली गई तो लोगों ने रोहिणी के बारे में लिखा- "बेटी ने मां की भूमिका अदा की।" बिहार के यूजर्स के बीच सोशल मीडिया में रोहिणी से ज्यादा किसी की चर्चा नहीं। यहां तक कि मुख्य विपक्षी दल और बिहार में अरसे से लालू प्रसाद के खिलाफ राजनीति करने वाली भारतीय जनता पार्टी के भी नेताओं ने एक सुर में रोहिणी की बड़ाई की। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को सिंगापुर कॉल कर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद का हालचाल भी पूछा।

गर्व है आप पर, मिसाल बनेंगी आप: गिरिराज
बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कभी भी लालू प्रसाद यादव से अच्छा नहीं रहा। लालू प्रसाद उन्हें मौका-बेमौका बहुत कुछ बोलते रहे हैं। रोहिणी भी छोड़ती नहीं हैं। लेकिन, गिरिराज ने सोशल मीडिया पर लिखा- “बेटी हो तो रोहिणी आचार्या जैसी। गर्व है आप पर...आप उदाहरण होंगी आने वाली पीढ़ियों के लिए।” गिरिराज सिंह का यह बयान चर्चा में है। वैसे, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, राज्यसभा के पूर्व सांसद आर. के. सिन्हा, पूर्व केंद्रीय मंत्री और पाटलिपुत्रा के भाजपा सांसद रामकृपाल यादव समेत भाजपा के कई दिग्गजों ने लालू प्रसाद के स्वास्थ्य के साथ बेटी रोहिणी आचार्या को शुभकामनाओं सहित आशीर्वाद दिया। इन्होंने कहा कि आज के युग में एक शादीशुदा बेटी का इस तरह पिता को जीवनदान देना अनुकरणीय है।

रोहिणी को राजनीति से जोड़कर नहीं देख रहे लोग
रोहिणी आचार्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत भाजपा के तमाम प्रमुख नेताओं के खिलाफ लिखती-बोलती रही हैं, लेकिन पिता के लिए किडनी दान देने के साथ ही लोग उन्हें राजनीति से अलग अब बेटी के रूप में प्रचारित कर रहे हैं। राजद समर्थकों ने रोहिणी के सोशल मीडिया अपडेट्स पर पिता-पुत्री के प्रेम को बेमिसाल बताने वाले कमेंट किए हैं तो आम आदमी, सोशल मीडिया पर एक्टिव समाजसेवियों और तमाम दलों के छोटे-बड़े कार्यकर्ताओं-प्रवक्ता रोहिणी..रोहिणी की गूंज सुना रहे हैं। दधिचि देहदान समिति बिहार के सदस्य और भाजपा पटना महानगर के प्रवक्ता शैलेश महाजन ने कहा कि नेत्रदान समेत अंगदान से लेकर देहदान तक की मुहिम को रोहिणी आचार्या के किडनी दान से बल मिला है। रक्तदान को मुहिम के रूप में खड़ा करने के कारण ब्लड-मैन के रूप में प्रसिद्ध मुकेश हिसारिया ने कहा कि रोहिणी आज मिसाल बन गई हैं। अब उन लोगों की भी आंखें खुलनी चाहिए, जो गर्भ में ही बेटियों की हत्या कर डालते हैं।

जानिए कौन हैं रोहिणी आचार्य
लालू यादव और राबड़ी देवी के नौ बच्चों में से सात बेटियां हैं। उनमें से दूसरे नंबर की बेटी रोहिणी आचार्य पेशे से डॉक्टर बताई जाती हैं। 2002 में उनकी शादी सॉफ्टवेयर इंजीनियर शमशेर सिंह से हुई। शमशेर लालू के कॉलेज मित्र व सेवानिवृत्त आयकर अधिकारी रणविजय सिंह के बेटे हैं। रोहिणी फिलहाल पति के साथ सिंगापुर में रहती हैं। रोहिणी के दो बेटे और एक बेटी है। रोहिणी देश की राजनीति में दिलचस्पी रखती हैं। अक्सर तमाम मुद्दों पर अपनी राय भी रखती हैं। पिछले वर्ष वे अभिनेत्री कंगना रनौत से उनके एक ट्वीट पर बहस को लेकर चर्चा में रहीं। कंगना ने लिखा था कि आजादी 2014 में मिली है, 1947 में तो भीख मिली थी। इसके जवाब में रोहिणी ने कंगना को फर्जी झांसी की रानी बताते हुए लिखा, आजादी को भी भीख बताकर हजारों स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करने वाली कंगना देशद्रोही लगती हैं।

 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00