लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Tejashwi will go to Singapore on 3rd: Not a star campaigners, but came to maintain relationship with Nitish

तेजस्वी 3 को जाएंगे सिंगापुर: कुढ़नी के स्टार प्रचारकों की सूची में नहीं, मगर जदयू से रिश्ता निभाने पहुंचे

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Published by: कुमार जितेंद्र ज्योति Updated Wed, 30 Nov 2022 02:52 PM IST
सार

कुढ़नी में 05 दिसंबर को होने वाले उप-चुनाव के प्रचार में अंतिम समय तक राजद की ओर से कोई कमी न रह जाए, इसलिए तेजस्वी यादव 03 दिसंबर को सिंगापुर जाएंगे। सिंगापुर में 05 दिसंबर को लालू प्रसाद का किडनी ट्रांसप्लांट होगा। 

किडनी दे रही बेटी रोहिणी के साथ सिंगापुर में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद।
किडनी दे रही बेटी रोहिणी के साथ सिंगापुर में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद। - फोटो : Social Media
विज्ञापन

विस्तार

भारत निर्वाचन आयोग को कुढ़नी विधानसभा उप-चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की मिली सूची में भारतीय जनता पार्टी, जनता दल यूनाईटेड, विकासशील इंसान पार्टी के साथ राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी, जन जनवादी पार्टी के भी नेताओं का नाम है, लेकिन राष्ट्रीय जनता दल के दूसरे नंबर के नेता और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का नाम 131 की सूची में नहीं है। मगर, सत्ता के साथी जदयू से रिश्ता निभाने के लिए वह नवंबर की अंतिम तारीख को कुढ़नी पहुंच गए। 05 दिसंबर को होने वाले चुनाव के प्रचार में अंतिम समय तक राजद की ओर से कोई कमी न रह जाए, इसलिए वह 03 दिसंबर को सिंगापुर जाएंगे। सिंगापुर में 05 दिसंबर को लालू प्रसाद का किडनी ट्रांसप्लांट होगा। लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव भी 03 दिसंबर को ही सिंगापुर जाएंगे।

लालू उसी दिन होंगे अस्पताल में भर्ती
पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के साथ सिंगापुर गए पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद 03 दिसंबर को किडनी ट्रांसप्लांट के लिए अस्पताल में भर्ती होंगे। इसी दिन उन्हें किडनी दे रहीं बेटी रोहिणी आचार्या भी भर्ती होंगी। भर्ती होने के पहले की सारी जांच अभी चल रही है। ट्रांसप्लांट से पहले रोहिणी और लालू से मेडिको-लीगल बोर्ड दोनों की इच्छाओं के बारे में पूछेगा। इसके बाद 24 घंटे की मॉनीटरिंग के दौरान भी कई जरूरी जांच की प्रक्रिया होगी। मॉनीटरिंग के दौरान ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर, धड़कन आदि में कोई परेशानी नहीं आई तो 5 दिसंबर को करीब 5 घंटे का ऑपरेशन पूरा किया जाएगा। ऑपरेशन के बाद न्यूनतम 24 घंटे लालू और रोहिणी गहन निगरानी में रहेंगे और सांस की प्रक्रिया सामान्य होने की स्थिति में ही किसी से मुलाकात का विकल्प दिया जाएगा।

कुढ़नी में तेजस्वी की सभा में सीटीईटी पास अभ्यर्थियों की नारेबाजी
उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बुधवार को कुढ़नी में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे तो भीड़ में एकजुट होकर बैठे सीटीईटी पास अभ्यर्थियों ने नारेबाजी करनी शुरू कर दी। अभ्यर्थियों ने कहा कि चार साल से नौकरी मिलने का इंतजार कर रहे हैं। हम मांग करते हैं तो भाजपाई कहे जाते हैं, लेकिन हमारे सर्टिफिकेट देखिए और अगर सही है तो हमें नौकरी दीजिए। अभ्यर्थियों को सुरक्षाकर्मियों ने समझा-बुझाकर शांत कराया। तेजस्वी ने कुढ़नी के वोटरों से जदयू के पक्ष में वोट देकर सरकार को मजबूत करने की अपील की। उन्होंने 05 दिसंबर को होने वाले लालू के ट्रांसप्लांट के बारे में भी मंच से लोगों को जानकारी दी।

 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00