लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Upper part of the chimney fell with an explosion in Assam, Khagaria's father and son died under the hot debris

असम में धमाके के साथ गिरा चिमनी का ऊपरी हिस्सा, गर्म-भारी मलबे में दब खगड़िया के पिता-पुत्र की मौत

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, खगड़िया Published by: कुमार जितेंद्र ज्योति Updated Sat, 03 Dec 2022 01:57 PM IST
सार

असम के कछार जिले में ईंट भट्ठे की चिमनी में ब्लास्ट से बिहार के खगड़िया निवासी पिता-पुत्र की मौत हो गई। यह मजदूर 10 दिन पहले ही सिलचर के पास स्थित इस ईंट भट्ठे पर आए थे।

इसी चिमनी का ऊपरी हिस्सा मजदूरों पर गिरा।
इसी चिमनी का ऊपरी हिस्सा मजदूरों पर गिरा। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

असम के कछार जिले में ईंट भट्ठे की चिमनी में ब्लास्ट से बिहार के खगड़िया निवासी पिता-पुत्र की मौत हो गई। यह मजदूर 10 दिन पहले ही सिलचर के पास स्थित इस ईंट भट्ठे पर आए थे। शुक्रवार शाम को मजदूर चिमनी के निचले हिस्से में काम कर रहे थे और ऊपरी हिस्सा धमाके के साथ इनपर आ गिरा। बेहद गर्म और भारी मलबा गिरने से पिता-पुत्र की मौत हो गई, जबकि चार अन्य मजदूर बुरी तरह घायल हालत में अस्पताल में भर्ती किए गए। मृतकों की पहचान खगड़िया के मोरकाही थाना क्षेत्र के बछौता पंचायत निवासी मदनी पासवान (60) और उसके 27 वर्षीय पुत्र सुनील की मौत हो गई। गोरेलाल महतो, बिरजू पासवान और सुंदी पासवान बुरी तरह से घायल हो गए हैं।

असम में चिमनी ब्लास्ट में जान गंवाने वाला सुनील कुमार (फाइल फोटो)
असम में चिमनी ब्लास्ट में जान गंवाने वाला सुनील कुमार (फाइल फोटो) - फोटो : अमर उजाला

शव को बिहार लाने की लगाई गुहार
मौत की खबर शनिवार को खगड़िया पहुंची तो परिजनों ने डीएम से शवों को बिहार मंगाने की गुहार लगाई। खगड़िया डीएम कार्यालय ने असम के कछार जिला प्रशासन से इस बारे में बात की है। जख्मी के बेहतर इलाज के लिए बात की गई है। परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार, गांव के एक दर्जन लोग उस जगह पर काम कर रहे थे। इनमें से आधा दर्जन इस घटना के शिकार हुए। जिन चार लोगों का इलाज चल रहा है, उनसे अभी बात नहीं हो सकी है लेकिन बाकी मजदूरों ने बताया है कि भारी और गर्म मलबे के गिरने की वजह से मदनी और सुनील की मौत हुई। बाकी घायलों को भी चोट के साथ भीषण जलन की परेशानी है।

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00