लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Banking Beema ›   IRDAI chairman said health insurance is very expensive need to reduce cost

Health Insurance: इरडा चेयरमैन ने कहा स्वास्थ्य बीमा काफी महंगा, लागत घटाने की जरूरत, कई वर्गों को उपलब्ध नहीं

एजेंसी, नई दिल्ली। Published by: देव कश्यप Updated Wed, 31 Aug 2022 06:36 AM IST
सार

स्वास्थ्य बीमा शिखर सम्मेलन 2022 में इरडा के चेयरमैन देबाशीष पांडा ने कहा कि ऐसा संभव है कि उच्च परिचालन एवं वितरण लागत के साथ अप्रत्यक्ष लागत के रूप में अस्पताल खर्च के कारण स्वास्थ्य बीमा महंगा है। निर्धारित मूल्य शायद बहुत अधिक है, जिससे समाज के कई वर्गों को बीमा कवर उपलब्ध नहीं है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।
प्रतीकात्मक तस्वीर। - फोटो : iStock
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

स्वास्थ्य बीमा समाज के कई वर्गों के लिए महंगा है। उन वर्गों तक इसकी पहुंच बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य बीमा की लागत घटाने की जरूरत है। भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) के चेयरमैन देबाशीष पांडा ने मंगलवार को कहा, लागत घटाने के लिए हमें प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने की जरूरत है।



स्वास्थ्य बीमा शिखर सम्मेलन 2022 में उन्होंने कहा कि ऐसा संभव है कि उच्च परिचालन एवं वितरण लागत के साथ अप्रत्यक्ष लागत के रूप में अस्पताल खर्च के कारण स्वास्थ्य बीमा महंगा है। निर्धारित मूल्य शायद बहुत अधिक है, जिससे समाज के कई वर्गों को बीमा कवर उपलब्ध नहीं है।


किफायती बनाने को कम करने होंगे खर्चे
पांडा ने कहा, बीमा को किफायती बनाने के लिए खर्चों को कम करने के तरीकों पर विचार करना होगा। उन्नत तकनीकी समाधान इसका एक रास्ता हो सकता है। उन्होंने कहा, हम उद्योग के प्रमुख सवालों में भी सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं। नियामक उद्योग की मांग के मुताबिक खर्च प्रबंधन की सीमा में ढील देने पर काम कर रहा है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00