लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Banking Beema ›   Rishi Sunak: British minister made a big statement on financial services in India, also mentioned this plan

Rishi Sunak: भारत में वित्तीय सेवाओं पर ब्रिटिश मंत्री ने दिया बड़ा बयान, इस योजना का भी किया जिक्र 

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Sat, 02 Jul 2022 10:40 AM IST
सार

ब्रिटिश मंत्री ने मुक्त व्यापार समझौते का मसौदा दिवाली तक तैयार करने की समयसीमा पर भी भरोसा जताया है। समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में ब्रिटिश मंत्री ने कहा है कि इस दिशा में संतोषजनक प्रगति हो रही है।

ऋषि सुनक
ऋषि सुनक - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत में वित्तीय और बीमा सेवाओं को लेकर भारतीय मूल के एक ब्रिटिश मंत्री ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मोदी सरकार की एक योजना को पूरा करने में भी मदद करने का भरोसा दिया है। ब्रिटिश चांसलर (मंत्री) ऋषि सुनक ने कहा है कि भारत और ब्रिटेन के बीच मुक्त व्यापार समझौते की बातचीत में वित्तीय सेवाओं को लेकर असीम संभावनाएं हैं। 



शुक्रवार को यूके-इंडिया कॉरिडोर में इंडिया ग्लोबल फोरम के यूके-इंडिया अवार्ड्स के दौरान भारतीय मूल के ब्रिटिश कैबिनेट मंत्री ने कहा कि वह फिनटेक जैसे क्षेत्रों में दोनों देशों के लिए बहुत बड़ा अवसर देखते हैं। उन्होंने भारतीय बीमा बाजार को खोलने के फैसले का भी स्वागत किया है।


ब्रिटिश मंत्री ने मुक्त व्यापार समझौते का मसौदा दिवाली तक तैयार करने की समयसीमा पर भी भरोसा जताया है। समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में ब्रिटिश मंत्री इस दिशा में संतोषजनक प्रगति हो रही है। उन्होंने कहा है कि वित्तीय सेवाओं का क्षेत्र उनके लिए खासा उत्साहित करने वाला है। 

इस दौरान उन्होंने कहा है कि वित्तीय सेवाओं के क्षेत्र में दोनों देशों के लिए असीम संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा है कि भारत का लक्ष्य है कि वह अपनी पूरी अर्थव्यवस्था को बीमा के दायरे में लाए ताकि देश के लोगों और विकास की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

हम ब्रिटेन से इस मामले में भारत की काफी मदद कर सकते हैं, क्योंकि हमारे यहां बीमा की बहुत बेहतरीन इंडस्ट्री है। धीरे-धीरे हम भारतीय फर्मो, यहां के नागरिकों और कंपनियों को अपने बेहतरीन उत्पाद, सेवाएं और अनुभव उपलब्ध करवाने में सक्षम हो सकेंगे।

सॉवरेन ग्रीन बॉन्ड के लिए भारत की योजनाओं का जिक्र करते ब्रिटिश मंत्री ने कहा है कि एक बार जब वह अस्तित्व में आ जाएगा तो यूके भारत को उस पूंजी को जुटाने में भी मदद करना चाहेगा। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00