लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   12 IPOs left a gaping hole in investors pockets as stocks crack 50-67 percent from highs

IPO: 12 आईपीओ से निवेशकों को 69 फसीदी तक घाटा, पेटीएम, पॉलिसीबाजार और जोमैटो जैसे इश्यू में हुआ ज्यादा नुकसान

अमर उजाला ब्यूरो/ एजेंसी, नई दिल्ली। Published by: देव कश्यप Updated Wed, 28 Sep 2022 05:56 AM IST
सार

सबसे ज्यादा नुकसान वाले में पेटीएम है जिसने आईपीओ के भाव की तुलना में 69 फीसदी का घाटा दिया है। आईपीओ भाव के अलावा इन शेयरों के ऊपरी स्तर के भाव से भी गिरावट आई है। यह सभी 50 फीसदी से 67 फीसदी तक टूटे हैं।

शेयर बाजार (सांकेतिक तस्वीर)।
शेयर बाजार (सांकेतिक तस्वीर)। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

शेयर बाजार की गिरावट में अब आईपीओ लाने वाली कंपनियों के शेयर भी आ गए हैं। 12 ऐसे शेयर हैं जिनमें निवेशकों को 69 फीसदी तक का घाटा मिला है। एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा आकार वाले कुल 41 आईपीओ में से 12 आईपीओ ने निवेशकों को अधिक नुकसान दिया है। इसमें से आधे तो लिस्टिंग कीमत से कम पर जबकि 18 आईपीओ की कीमत से कम पर कारोबार कर रहे हैं।



सबसे ज्यादा नुकसान वाले में पेटीएम है जिसने आईपीओ के भाव की तुलना में 69 फीसदी का घाटा दिया है। आईपीओ भाव के अलावा इन शेयरों के ऊपरी स्तर के भाव से भी गिरावट आई है। यह सभी 50 फीसदी से 67 फीसदी तक टूटे हैं। ग्लेनमार्क के शेयर में आईपीओ के भाव से 46 फीसदी की जबकि केमप्लास्ट के शेयर में 25  फीसदी की गिरावट आई है।


कार ट्रेड ने दिया 61 फीसदी का घाटा
कार ट्रेड का शेयर अपने आईपीओ भाव से 61 फीसदी नीचे है जबकि पॉलिसीबाजार का शेयर 51 फीसदी नीचे कारोबार कर रहा है। जोमैटो का शेयर 24 फीसदी तो फिनो पेमेंट्स बैंक का शेयर 60 फीसदी का घाटा निवेशकों को दिया है। कृष्णा डायग्नोस्टिक के शेयर ने निवेशकों को 50 फीसदी का घाटा दिया है।

8 लाख करोड़ निवेश करेगा अदाणी समूह
अदाणी समूह के मालिक गौतम अदाणी ने कहा कि वे अगले एक दशक में 8 लाख करोड़ रुपये (100 अरब डॉलर) का निवेश करेंगे। यह निवेश नई ऊर्जा और डिजिटल क्षेत्रों में किया जाएगा। इसमें डाटा केंद्र भी होंगे। इसमें से 70 फीसदी निवेश ऊर्जा परिवर्तन क्षेत्र में होगा। सिंगापुर में एक कांफ्रेंस में उन्होंने कहा, आने वाला समय नई ऊर्जा क्षेत्र का है। वह हाईब्रिड नवीनीकरण ऊर्जा जनरेशन में 45 गीगावाट जोड़ेंगे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00