लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Bajaj Finance FD Up to 7.75% return on fixed deposits, know what is special for the elderly?

Bajaj Finance FD: फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलेगा 7.75% तक का रिटर्न, जानिए बुजुर्गों के लिए खास क्या है?

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Wed, 10 Aug 2022 01:37 PM IST
सार

Bajaj Fixed Deposit: बजाज अपने ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7.75% प्रतिवर्ष की दर से ब्याज देता है। यह निवेशकों को अपनी बचत तेजी से बढ़ाने में सक्षम बनाता है।

बजाज फाइनेंस
बजाज फाइनेंस - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

देश में फिक्स्ड डिपॉजिट निवेश का सबसे पसंदीदा विकल्पों में से एक है। आंकड़ों के अनुसार 90%  से अधिक भारतीय परिवार फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश को सबसे सुरक्षित मानते हैं। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें रिटर्न पहले से तय रहता है। एफडी में निवेश बाजार के साथ संबद्ध नहीं होता है इसलिए बाजार के उतार-चढ़ाव का इन पर कोई असर नहीं पड़ता है। 

इन दिनों बाजार में बजाज फाइनेंस के फिक्स्ड डिपॉजिट की चर्चा है। बजाज अपने ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7.75% प्रतिवर्ष की दर से ब्याज देता है। यह निवेशकों को अपनी बचत तेजी से बढ़ाने में सक्षम बनाता है। वरिष्ठ नागरिकों को 0.25% प्रति वर्ष तक की दर से अतिरिक्त ब्याज का लाभ भी मिलता है। कुछ विशेष अवधियों के लिए एफडी पर ब्याज दरें और भी अधिक हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00