Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   cash strapped air india hiring 10 new executive directors with salary of 24 lakh rupees

घाटे से बेहाल एयर इंडिया करने जा रही 10 नए निदेशकों की नियुक्ति, 24 लाख है सैलरी

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Published by: paliwal पालीवाल Updated Thu, 26 Dec 2019 02:12 PM IST
एयर इंडिया का मुंबई स्थित हेडक्वार्टर
एयर इंडिया का मुंबई स्थित हेडक्वार्टर - फोटो : PTI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

घाटे से बेहाल चल रही सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया 10 एग्जिक्यूटिव निदेशकों की नियुक्ति करने जा रही है। एग्जिक्यूटिव निदेशक बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के बाद कंपनी में दूसरा सबसे बड़ा पद है। पिछले दो हफ्ते में एयर इंडिया इंटरव्यू के दो राउंड ले चुका है। इस पद पर नियुक्त होने वाले प्रत्येक व्यक्ति को दो लाख रुपये मासिक वेतन दिया जाएगा। 



एक अधिकारी ने बताया कि एयर इंडिया का जहां एक तरफ सरकार विनिवेश करने की तैयारी में है, और कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे नहीं है, वहां पर इस पद के लिए साक्षात्कार होना आश्चर्य पैदा करता है। यह पद करीब दो साल से खाली चल रहे हैं। 

एयर इंडिया का परिचालन नहीं हो रहा है प्रभावित

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार अधिकारी ने कहा कि अगर इन पदों पर नियुक्ति भी नहीं होती है, तो भी इससे एयर इंडिया के परिचालन पर असर नही पड़ेगा एयर इंडिया में कई सारे जनरल मैनेजर, क्षेत्रीय निदेशकों के पास अतिरिक्त चार्ज है, जिसको एग्जिक्यूटिव निदेशक की जरूरत महसूस नहीं होती है।  

एयर इंंडिया में है 20 एग्जिक्यूटिव निदेशक

एयर इंडिया में 20 एग्जिक्यूटिव निदेशकों के पद है, जिनमें से छह को रिटायर होने के बाद फिर से रख लिया गया था। इन नई नियुक्तियों के बाद यह संख्या 30 हो जाएगी। इससे कंपनी पर सालाना 7,20,00,000 का अतिरिक्त भार पड़ेगा। यह केवल सैलरी की गणना है। निदेशकों को इसके अलावा घर, कार और ड्राइवर भी कंपनी की तरफ से मिला था। 

कर्मचारियों को समय पर नहीं मिल रहा है वेतन

हालांकि कंपनी के कर्मचारियों को समय पर वेतन भी नहीं मिल रहा है। नवंबर माह की सैलरी कर्मचारियों को 11 दिसंबर को मिली है। पायलटों को अभी तक उनका फ्लाइंग एलाउंस नहीं मिला है, जो उनके सैलरी पैकेज का 70 फीसदी होता है। एक पायलट का कहना है कि अमुमन सैलरी दूसरे हफ्ते में और फ्लाइंग एलाउंस तीसरे हफ्ते में मिलता है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00