लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   dhanlaxmi and kotak bank hikes fd interest rates, know details

FD Rates Hike: धनलक्ष्मी व कोटक महिंद्रा बैंक ने एफडी पर ब्याज दरें बढ़ाईं, जानें किन्हें मिलेगा फायदा?

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Fri, 09 Dec 2022 04:38 PM IST
सार

FD Rates Hikes in Dhanlaxmi and Kotak Bank: धनलक्ष्मी बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक ने सावधि जमा (एफडी) पर नई ब्याज दरों की घोषणा की है। धनलक्ष्मी बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की सावधि जमा पर ब्याज दरों में बदलाव किया है। नई दरें 8 दिसंबर 2022 से प्रभावी हैं। वहीं दूसरी ओर, कोटक महिंद्रा बैंक की ओर से एफडी पर बढ़ाए गए ब्याज दर नाै दिसंबर 2022 से लागू हो गए हैं।

कोटक महिंद्रा बैंक
कोटक महिंद्रा बैंक
विज्ञापन

विस्तार

धनलक्ष्मी बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक ने सावधि जमा (एफडी) पर अपनी ब्याज दरों में संशोधन किया है। धनलक्ष्मी बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की सावधि जमा पर ब्याज दर में बदलाव किया है। नई दरें 8 दिसंबर, 2022 से प्रभावी हैं। बदलाव के बाद, बैंक अब 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की परिपक्वता अवधि के सावधि जमा पर 3.25 प्रतिशत से 6.10 प्रतिशत तक की ब्याज दरों की पेशकश करता है। धनलक्ष्मी बैंक अब 555 दिनों में परिपक्व होने वाली जमा पर अधिकतम 7.25 प्रतिशत ब्याज देगा। बैंक के अनुसार अब 7 दिनों से 45 दिनों में परिपक्व होने वाली जमाओं पर वह 3.25 प्रतिशत ब्याज का भुगतान करेगा। छह सप्ताह से नौ महीनों के दौरान परिपक्व होने वाले जमाओं पर धनलक्ष्मी बैंक अब 3.75 प्रतिशत ब्याज का भुगतान करेगा। धनलक्ष्मी बैंक अब एक वर्ष व उससे अधिक और दो वर्ष तक की परिपक्वता वाली एफडी पर 6.25 प्रतिशत की ब्याज देगा इसके अलावे बैंक 91 दिनों से कम अवधि में परिपक्व होने वाली जमाओं पर बैंक ने 4.50 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश की है।



इस बीच कोटक महिंद्रा ने भी अपने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बदलाव किया है। 2 करोड़ रुपये से कम जमा पर यह संशोधित ब्याज दर लागू होगा। नई एफडी ब्याज दरें 9 दिसंबर, 2022 से प्रभावी हैं। बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर 6.75 फीसदी और आम जनता को एक साल के लिए एफडी पर 6.25 फीसदी ब्याज देगा। उसी तरह, 180-दिवसीय सावधि जमा (एफडी) नियमित जमा के लिए 5.50 प्रतिशत की दर से और वरिष्ठ नागरिक जमा के लिए 6 प्रतिशत की दर से ब्याज दी जाएगी। बैंक की वेबसाइट के अनुसार वरिष्ठ नागरिकों की सावधि जमा की ब्याज दरें एनआरओ या एनआरई जमा पर लागू नहीं होंगे। यदि एनआरई एक वर्ष से कम अवधि के लिए एफडी करते हैं तो उन्हें कोई ब्याज नहीं दिया जाएगा।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00