लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Elon Musk: Musk still preparing to buy Twitter, sells $7 billion worth of Tesla shares

Elon Musk: ट्विटर खरीदने की तैयारी में अब भी जुटे हैं मस्क!, टेस्ला के सात बिलियन डॉलर के शेयर बेचे

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Wed, 10 Aug 2022 11:55 AM IST
सार

Elon Musk: टेस्ला के शेयरों की ताजा बिक्री के बाद एक बार फिर इस बात की अटकलें लगनीं शुरू हो गईं हैं कि क्या एलन मस्क अब भी माइक्रो ब्लॉगिंग साइड खरीदने की तैयारी कर रहे हैं।

elon musk, एलन मस्क, musk
elon musk, एलन मस्क, musk - फोटो : Twitter
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने अपनी कंपनी टेस्ला के सात बिलियन डॉलर के शेयरों को बेच दिया है। इससे पहले मस्क ने बीते अप्रैल महीने में 8.5 बिलियन डॉलर के शेयरों की बिकवाली की थी। उस समय ट्विटर और मस्क के बीच अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही थी। माना जा रहा था कि उसी सिलसिले में मस्क ने अपने शेयर बेचे हैं। बाद में मस्क के पीछे हटने से बिकवाली की यह प्रक्रिया रूक गई थी। फिलहाल यह मामला कोर्ट में है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने 7.92 मिलियन शेयरों की बिकवाली की है। इस बिक्री से उन्हें 6.9 बिलियन डॉलर हासिल हुए हैं। इससे पहले अप्रैल में टेस्ला के शेयर बेचकर मस्क ने 8.5 बिलियन डॉलर जुटाए थे। तब मस्क ने कहा था कि अब टेस्ला के और शेयर बेचने की उनकी कोई योजना नहीं हैं। उससे पहले मस्क ने टैक्स भरने के लिए भी टेस्ला के शेयर बेचे थे।

टेस्ला के शेयरों की ताजा बिक्री के बाद एक बार फिर इस बात की अटकलें लगनीं शुरू हो गईं हैं कि क्या एलन मस्क अब भी माइक्रो ब्लॉगिंग साइड खरीदने की तैयारी कर रहे हैं। इस बात के कयास लगाये जा रहे हैं मस्क यह चाहते हैं कि अगर कोर्ट के फैसले के बाद उन्हें ट्विटर की खरीदारी करनी पड़े तो उसके लिए वे पैसे जुटाकर पहले से तैयार रहें। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एलन मस्क ने टेस्ला के शेयरों की ताजा बिकवाली पांच अगस्त से नौ अगस्त के दौरान की है। इस बिक्री के बाद एलन मस्क के पास टेस्ला कंपनी के 155.04 मिलियन शेयर बचे हैं। बता दें कि बीते 20 जुलाई को जारी कंपनी के नतीजों के अनुसार कंपनी ने बेहतर कमाई की है, इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में करीब 15 फीसदी तक का उछाल दिखा है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00