लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   NDTV Deal: 'Pranay Roy should remain the chairman', know what Gautam Adani said on the deal?

NDTV Deal: ‘प्रणय रॉय मीडिया हाउस के चेयरमैन बने रहें’, जानें सौदे पर गौतम अदाणी और क्या कहा?

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Sat, 26 Nov 2022 02:33 PM IST
सार

NDTV Deal: अदाणी मूह ने हाल ही में घोषणा की है कि एनडीटीवी के सार्वजनिक शेयरों का अतिरिक्त 26% खरीदने के लिए उसकी खुली पेशकश 22 नवंबर से 5 दिसंबर तक उपलब्ध रहेगी। एनडीटीवी के प्रमोटर प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय हैं।

अदाणी-एनडीटीवी डील
अदाणी-एनडीटीवी डील - फोटो : Social Media
विज्ञापन

विस्तार

भारत और एशिया के सबसे अमीर शख्स गौतम अदाणी देश के प्रमुख मीडिया संस्थान एनडीटीवी (New Delhi Television) का सर्वेसर्वा बनने के करीब पहुंच गए हैं। फिलहाल उनके पास मीडिया संस्थान की 29.18 फीसदी हिस्सेदारी है। इसके अलावे और 26 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए अदाणी ग्रुप खुली पेशकश लेकर आई है। 

अदाणी मूह ने हाल ही में घोषणा की है कि एनडीटीवी के सार्वजनिक शेयरों का अतिरिक्त 26% खरीदने के लिए उसकी खुली पेशकश 22 नवंबर से 5 दिसंबर तक उपलब्ध रहेगी। एनडीटीवी के प्रमोटर प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय हैं। उनके पास करीब कंपनी की 32 फीसदी से अधिक हिस्सेदारी है। इस बीच मीडिया से एक बातचीत में अदाणी समूह के मुखिया गौतम अदाणी ने कहा है कि एनडीटीवी का अधिग्रहण उनके लिए महज बिजनेस नहीं बल्कि एक जिम्मेदारी है।


अदाणी ने कहा है कि आजादी का मतलब है कि अगर सरकार ने कुछ गलत किया है तो आप कहें कि यह गलत है। इसके साथ ही सरकार अगर कुछ अच्छा कर रही है तो आपके पास उसे अच्छा कहने का भी साहस होना चाहिए। इस दौरान अदाणी ने यह भी कहा है कि उन्होंने एनडीटीवी के फाउंडर प्रणय रॉय को अधिग्रहण पूरा होने के बाद भी चेयरमैन बने रहने का ऑफर दिया है। एनडीटीवी की स्थापना वर्ष 1988 में की गई थी। वर्ष 2005 में निजी इक्विटी फर्म जेनरल अटलांटिक ने कंपनी में आठ फीसदी की हिस्सेदारी 116 करोड़ रुपये में खरीदी थी।


इस साल अगस्त में, अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड की सहायक कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड ने विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (वीसीपीएल) को खरीदा, जिसने 2009 और 2010 में एनडीटीवी के बिजनेस प्रमोटर आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड को 403.85 करोड़ रुपये उधार दिए थे। इस कंपनी के प्रमोटर्स राधिका रॉय और प्रणय रॉय थे। आरआरपीआर होल्डिंग के मालिक अदाणी ग्रुप ने इस तरह एनडीटीवी में 29.18 फीसदी हिस्सेदारी हासिल की। 113.75 करोड़ रुपये में वीसीपीएल के अधिग्रहण के बाद, अदानी अदाणी ने एनडीटीवी में अन्य 26% हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए एक खुली पेशकश की घोषणा की है।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00