लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   No Poaching Agreement between Adani-Ambani no longer give jobs to each others employees

No Poaching Agreement: अदाणी-अंबानी के बीच नो पोचिंग एग्रीमेंट, अब एक-दूसरे के कर्मचारियों को नहीं देंगे नौकरी

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: निर्मल कांत Updated Fri, 23 Sep 2022 11:16 PM IST
सार

देश के दो सबसे बड़े बिजनेस समूह रिलायंस और अदाणी ने एक समझौता किया है। इसके तहत इनके कर्मचारियों को एक-दूसरे के यहां नौकरी नहीं मिलेगी। इस समझौते का नाम 'नो-पोचिंग एग्रीमेंट' है।

मुकेश अंबानी-गौतम अडाणी
मुकेश अंबानी-गौतम अडाणी - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

देश के दो सबसे बड़े बिजनेस समूह रिलायंस और अदाणी ने एक समझौता किया है। इसके तहत इनके कर्मचारियों को एक-दूसरे के यहां नौकरी नहीं मिलेगी। इस समझौते का नाम 'नो-पोचिंग एग्रीमेंट' है।



रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये समझौता इस साल मई में लाया जा चुका है और इन दोनों समूहों के सभी बिजनेस में लागू होगा। दोनों समूहों में कंपीटिशन बढ़ता हुआ साफ नजर आ रहा है। क्योंकि अदाणी समूह का कारोबार तेजी से आगे बढ़ रहा है जबकि रिलायंस समूह पहले से ही बड़ा नाम है।


दोनों समूहों के बीच इस समझौते की खबर ऐसे समय में आई है जब पिछले साल अदाणी समूह ने पेट्रोकेमिकल्स के क्षेत्र में कदम रखा है। पेट्रोकेमिकल्स सेक्टर में रिलायंस का पहले से ही बिजनेस है, लेकिन अदाणी पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड ने भी इस सेक्टर में प्रवेश कर दिया। 

Hurun Rich List 2022: ‘अमीरी’ के मामले में महाराष्ट्र अव्वल, जानें यूपी-एमपी और बिहार से कितने अरबपति?

पेट्रोकेमिकल्स के अलावा 5जी स्पेक्ट्रम को लेकर दोनों अरबपतियों की कंपनी के बीच कंपीटिशन है। हाई-स्पीड डेटा सेक्टर में अदाणी ने 5जी स्पेक्ट्रम की बोली लगाई है। जबकि इस बिजनेस में भी रिलायंस पहले से ही देश की दिग्गज कंपनी है। 

मुकेश अंबानी की कंपनियों में 3 लाख 80 हजार से ज्यादा कर्मचारी हैं, जबकि अदाणी की कंपनियों में 23 हजार कर्मचारी काम कर रहे हैं। मई से लागू हुए इस समझौते के बाद अब इन दोनों कंपनियों के कर्मचारी एक दूसरे के यहां काम नहीं कर पाएंगे। 

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00