लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   NSE money laundering case: Court takes cognizance of ED chargesheet

NSE Case : एनएसई से जुड़े केस में ईडी की चार्जशीट पर कोर्ट ने लिया संज्ञान, मनी लाउंड्रिंग का है मामला

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Sat, 01 Oct 2022 07:26 PM IST
सार

NSE Case: एक स्पेशल कोर्ट ने शनिवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के दो पूर्व सीईओ से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से दायर अभियोजन शिकायत (चार्जशीट) का संज्ञान लिया है। बीते नौ सितंबर को इस मामले में दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई थी। 

प्रवर्तन निदेशालय।
प्रवर्तन निदेशालय। - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

एक विशेष अदालत ने शनिवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के दो पूर्व सीईओ से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से दायर अभियोजन शिकायत (चार्जशीट) का संज्ञान लिया है।

विशेष न्यायाधीश सुनेना शर्मा ने शनिवार को संज्ञान लेते हुए कहा, ‘मुझे इस मामले में संज्ञान लेने के लिए पर्याप्त सामग्री दिखती है। जिसके आधार पर मैं इस मामले में सभी चार आरोपियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में पीएमएलए की धारा 4 के तहत संज्ञान लेती हूं।

अदालत ने कहा, ‘मैंने शिकायत की सामग्री, धारा 50 पीएमएलए के तहत दर्ज आरोपित व्यक्तियों और गवाहों के बयान और शिकायतों के साथ दायर दस्तावेजों को ध्यान से देखा है।’

कोर्ट ने कहा कि इस मामले में शिकायत प्रवर्तन निदेशालय के सहायक निदेशक ने कराई है। वे  भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के तहत कार्य करते हैं। वे एक लोक सेवक हैं। इसलिए शिकायतकर्ता की जांच आवश्यक नहीं है। प्रवर्तन निदेशालय के लिए विशेष लोक अभियोजक (एसपीपी) अधिवक्ता नवीन कुमार मट्टा ने संज्ञान के बिंदु पर अपना पक्ष रखा।

बता दें कि ईडी ने इस मामले में बीते नौ सितंबर को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00