लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   PM's Message: India has potential to lead the fourth industrial revolution, PM's message read in Kevadiya

PM’s Message: भारत में चौथे औद्योगिक क्रांति की अगुवाई करने की क्षमता, केवडिया में पढ़ा गया पीएम का संदेश

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Fri, 07 Oct 2022 03:30 PM IST
सार

PM’s Message: भारत को निर्माण हब बनाने के लिए सरकार ने कई सुधारात्मक कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया में चौथी औद्योगिक क्रांति तकनीक के क्षेत्र में होने वाली है और यह इनोवेशन से संबंधित है। उन्होंने कहा कि अलग-अलग कारणों से पूर्व के औद्योगिक क्रांन्ति का भारत हिस्सा नहीं बन पाया था, पर इस बार भारत ऐसी क्राति का नेतृत्व करने में सक्षम है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। - फोटो : PTI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा है कि भारत में दुनिया के चौथे औद्योगिक क्रांति का नेतृत्व करने की क्षमता हो। भारत को निर्माण हब बनाने के लिए सरकार ने कई सुधारात्मक कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया में चौथी औद्योगिक क्रांति तकनीक के क्षेत्र में होने वाली है और यह इनोवेशन से संबंधित है। उन्होंने कहा कि अलग-अलग कारणों से पूर्व के औद्योगिक क्रांन्ति का भारत हिस्सा नहीं बन पाया था, पर इस बार भारत ऐसी क्राति का नेतृत्व करने में सक्षम है। 

बता दें कि प्रधानमंत्री ने यह बातें गुजरात के केवडिया में आयोजित एक कार्यक्रम में भेजे गए अपने एक संदेश में कही है। कार्यक्रम के दाैरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश भारी उद्योग मंत्रालय के सचिव ने पढ़ा। मैसेज में प्रधानमंत्री ने यह भी कहा है कि भारत के उद्योग और यहां के उद्योगपति देश को ग्लोबल सप्लाई चेन का वाइटल लिंक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रके हैं। उन्होंने मैसेज में यह भी कहा है कि हमने सुधारों के माध्यम से और अपनी ओर से पहल कर यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया है कि दुनिया में भारत तकनीक आधारित निर्माण हब के रूप में विकसित हो। 

कार्यक्रम में बोलते हुए भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडे ने कहा कि सरकार औद्योगिक क्रांति 4.0 के माध्यम से विनिर्माण को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठा रही है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00