Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Sii ceo Adar poonawala father cyrus also joins family in london

पलटवार: अदार पूनावाला के पिता भी लंदन पहुंचे, बोले- देश छोड़कर नहीं भागा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रशांत कुमार Updated Sun, 16 May 2021 09:38 AM IST

सार

भारत में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड का उत्पादन सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में हो रहा है। करीब 90 फीसदी वैक्सीन इसी कंपनी से आ रही है। यह कंपनी पूनावाला ग्रुप के तहत आती है। ग्रुप के चेयरमैन सायरस पूनावाला के लंदन पहुंचने के बाद देश छोड़ने की अटकलें तेज हो चली है।
पूनावाला ग्रुप के चेयरमैन सायरस पूनावाला
पूनावाला ग्रुप के चेयरमैन सायरस पूनावाला - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला को देश छोड़ने की अफवाहों के बीच पूनावाला ग्रुप के चेयरमैन और उनके पिता सायरस पूनावाला भी लंदन पहुंच गए हैं। परिवारवालों के साथ-साथ उनके पिता के वहां पहुंचने के बाद पूनावाला के देश छोड़ने को लेकर अटकलें तेज़ हो गई हैं। हालांकि सायरस पूनावाला ने इस तरह की अफवाहों को निराधार और बेबुनियाद बताया है।  उन्होंने मीडिया को यह जरूर बताया है कि वो यूरोप में वैक्सीन की यूनिट लगाने पर विचार कर रहे हैं।



एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में सायरस पूनावाला ने कहा कि वह हर साल मई महीने में गर्मी छुट्टी बीतने के लिए परिवार के साथ लंदन आते हैं। उन्होंने उस बात को सिरे से खारिज कर दिया, जिसमें कहा जा रहा था कि उनके बेटे और वो देश छोड़कर भाग गए। सायरस ने बताया कि मई महीने में लंदन आना हमलोगों के लिए कोई नई बात नहीं है, बल्कि यह रूटीन का हिस्सा है। 


अदार ने धमकी भरे कॉल मिलने की कही थी बात
पूनावाला ग्रुप के अंदर आने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया भारत में कोरोना वैक्सीन (कोविशील्ड) को तैयार कर रही है । एक अनुमान के मुताबिक सबसे ज्यादा वैक्सीन यहीं से तैयार होती है, लेकिन पिछले कुछ समय से भारत में वैक्सीन की कमी हो गई है। पिछले महीने कंपनी के सीईओ अदार पूनावाला अपने परिवार के साथ लंदन पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कुछ मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया था कि भारत में वैक्सीन की तत्काल सप्लाई को लेकर उनके पास राजनीतिक और ताकतवर लोगों से धमकी भरे फोन आते थे। 




ब्रिटेन में नई यूनिट लगाने की योजना
सायरस पूनावाला ने ये भी बताया कि उनकी कंपनी यूरोप में वैक्सीन की नई यूनिट लगाने की योजना बना रही है। सीरम इंस्टीट्यूट यूक्रेन या फिर ब्रिटेन में प्रोडक्शन यूनिट खोलने को लेकर यहां की सरकार से बातचीत कर रही है। हालांकि उन्होंने कहा कि भारत में वैक्सीन उत्पादन का काम जारी रहेगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00