बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

तिमाही नतीजे: एचयूएल व बजाज फाइनेंस जैसी दिग्गज कंपनियों ने जारी किए परिणाम, जानिए इनको फायदा हुआ या नुकसान

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: ‌डिंपल अलावाधी Updated Thu, 22 Jul 2021 06:53 PM IST

सार

एचयूएल, बजाज फिनसर्व लिमिटेड, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और बजाज फाइनेंस लिमिटेड जैसी दिग्गज कंपनियों ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजों की घोषणा कर दी है।
विज्ञापन
तिमाही नतीजे
तिमाही नतीजे - फोटो : pixabay
ख़बर सुनें

विस्तार

एफएमसीजी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल), बजाज फिनसर्व लिमिटेड, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और बजाज फाइनेंस लिमिटेड जैसी दिग्गज कंपनियों ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजों की घोषणा कर दी है। जानिए इन कंपनियों को फायदा हुआ है या नुकसान।
विज्ञापन


एचयूएल
एफएमसीजी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड ने कहा कि जून 2021 को समाप्त हुई चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में उसका संचयी शुद्ध लाभ 10.7 फीसदी बढ़कर 2,100 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में 1,897 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। एचयूएल ने शेयर बाजार को बताया कि समीक्षाधीन तिमाही में उसकी शुद्ध बिक्री 13.21 फीसदी बढ़कर 11,966 करोड़ रुपये रही, जो एक साल पहले इसी अवधि में 10,570 करोड़ रुपये थी। कंपनी ने बताया कि वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में उसका कुल खर्च 9,546 करोड़ रुपये था। 


एक साल पहले की समान अवधि में यह आंकड़ा 8,324 करोड़ रुपये था। एचयूएल के सीएमडी संजीव मेहता ने कहा, 'चुनौतीपूर्ण माहौल में हमने शुद्ध लाभ और शुद्ध आय में मजबूत प्रदर्शन किया है। इस तिमाही में हमारा प्रदर्शन लचीला रहा है और हमारी क्षमताओं, हमारे संचालन में कुशलता, हमारे पोर्टफोलियो की आंतरिक ताकत को दर्शाता है।' मेहता ने आगे कहा कि वह मांग में सुधार को लेकर आशावादी बने हुए हैं।

बजाज फिनसर्व
इस दौरान बजाज फिनसर्व लिमिटेड का एकीकृत शुद्ध लाभ 31 फीसदी घटकर 833 करोड़ रुपये पर आ गया। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 1,215 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी एकीकृत कुल आय भी घटकर 13,949 करोड़ रुपये रह गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 14,192 करोड़ रुपये थी। बजाज फिनसर्व के एकीकृत तिमाही नतीजों में उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगियों बजाज फाइनेंस लिमिटेड, बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड और बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के आंकड़े भी शामिल हैं।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X