बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

सौदा: 1890 करोड़ रुपये में तेजस नेटवर्क में नियंत्रण हिस्सेदारी हासिल करेगी टाटा संस की इकाई

पीटीआई, नई दिल्ली Published by: ‌डिंपल अलावाधी Updated Thu, 29 Jul 2021 01:28 PM IST

सार

टाटा संस की पैनाटोन फिनवेस्ट तेजस नेटवर्क में उसकी नियंत्रण हिस्सेदारी हासिल करेगी। यह सौदा 1,890 करोड़ रुपये में होगा।
विज्ञापन
तेजस नेटवर्क में नियंत्रण हिस्सेदारी हासिल करेगी पैनाटोन फिनवेस्ट
तेजस नेटवर्क में नियंत्रण हिस्सेदारी हासिल करेगी पैनाटोन फिनवेस्ट - फोटो : iStock
ख़बर सुनें

विस्तार

टाटा संस की एक इकाई की सहायक कंपनी पैनाटोन फिनवेस्ट लगभग 1,890 करोड़ रुपये में दूरसंचार और नेटवर्क फर्म तेजस नेटवर्क में उसकी नियंत्रण हिस्सेदारी हासिल करेगी।  तेजस नेटवर्क ने कहा कि उसने टाटा समूह की होल्डिंग फर्म की सहायक कंपनी के साथ समझौता किया है।
विज्ञापन


इस सौदे के तहत तेजस नेटवर्क पैनाटोन को 258 रुपये प्रति शेयर की दर से 1.94 करोड़ इक्विटी शेयर जारी करेगी। ये कुल 500 करोड़ रुपये के होंगे और इसके बाद 3.68 करोड़ वारंट का एक और तरजीही आवंटित किया जाएगा। इनमें से प्रत्येक को 258 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की दर से एक शेयर में बदला जा सकता है। इसकी कुल राशि 950 करोड़ रुपये होगी। वारंट को जारी करने की तारीख से 11 महीनों के भीतर इस विकल्प का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह एक या कई चरणों में हो सकता है।


इतना ही नहीं, 1.55 करोड़ वारंट का तरजीही आवंटन भी किया जाएगा। इनमें से प्रत्येक को 258 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की दर से शेयर में बदला जा सकता है। मालूम हो कि इसकी कुल राशि 400 करोड़ रुपये होगी। पैनाटोन द्वारा वारंट जारी होने की तारीख से 18 महीने के भीतर इस विकल्प का इस्तेमाल किया जा सकता है। 

इस संदर्भ में तेजस नेटवर्क के अध्यक्ष वी बालकृष्णन ने कहा कि, 'इस सौदे से कंपनी को जरूरी वित्तीय संसाधन मिलेगा। साथ ही वैश्विक संबंध और एक मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र भी मिलेगा।' वहीं टाटा संस के कार्यकारी निदेशक सौरभ अग्रवाल ने इस सौदे पर कहा कि, 'हम तेजस नेटवर्क की अत्यधिक अनुभवी प्रबंधन टीम के साथ काम करने और विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी वायरलाइन और वायरलेस उत्पादों की पेशकश करने के लिए तैयार हैं।' विकास के क्षेत्र में तेजस नेटवर्क मजबूत स्थिति रखने वाली एक प्रमुख दूरसंचार और नेटवर्क कंपनी है।

75 से ज्यादा देशों में उत्पाद बेचती है तेजस नेटवर्क 
मौजूदा समय में तेजस नेटवर्क 75 से ज्यादा देशों में दूरसंचार सेवा प्रदाताओं, इंटरनेट सेवा प्रदाताओं, उपयोगिताओं, रक्षा और सरकारी संस्थाओं को डिजाइन और उच्च प्रदर्शन वाले नेटवर्किंग उत्पाद बेचती है। आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर तेजस नेटवर्क का शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहा है। पिछले सत्र में यह 234.30 पर बंद हुआ था। जबकि आज इसकी शुरुआत 246.00 के स्तर पर हुई। मौजूदा समय में कंपनी का बाजार पूंजीकरण 2,302.27 करोड़ रुपये है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X