लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Online Market ›   fintech startup introduced the card for children, launched on the RuPay platform, know its features

Smart RuPay Card: बच्चों के लिए खरीदारी होगी आसान, रूपे प्लेटफॉर्म पर इस फिनटेक स्टार्टअप ने लॉन्च किया कार्ड, जानें इसकी खूबियां

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: दीपक चतुर्वेदी Updated Tue, 09 Nov 2021 01:49 PM IST
सार

फिनटेक स्टार्टअप जूनियो ने रूपे (RuPay) प्लेटफॉर्म पर एक स्मार्ट मल्टी-पर्पज कार्ड लॉन्च किया है। ऑनलाइन खरीदारी करने पर बच्चे जूनियो रूपे कार्ड के जरिए भुगतान कर सात फीसदी तक कैशबैक पा सकते हैं। इसके साथ ही अन्य रिवार्ड्स का फायदा भी उठा सकते हैं।

रूपे कार्ड (प्रतीकात्मक तस्वीर)
रूपे कार्ड (प्रतीकात्मक तस्वीर) - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

फिनटेक स्टार्टअप जूनियो ने रूपे (RuPay) प्लेटफॉर्म पर एक स्मार्ट मल्टी-पर्पज कार्ड लॉन्च किया है। यह कार्ड खास तौर से बच्चों को ध्यान में रखकर लाया गया है। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जूनियो रूपे कार्ड को बच्चों के लिए डिजाइन किया गया है। यह बच्चों की ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदारी दोनों के लिए बिल्कुल डेबिट कार्ड की तरह ही काम करेगा। 



ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदारी होगी आसान
कंपनी की ओर से इस कार्ड को लॉन्च करने की घोषणा करते हुए बताया गया कि जूनियो रूपे कार्ड बच्चों को सुरक्षित ऑफलाइन और ऑनलाइन भुगतान की सुविधा देता है। जूनियो के को-फाउंडर अंकित गेरा ने कहा कि कोरोना के बाद देश में डिजिटल भुगतान का चलन तेजी से बढ़ा है। उन्होंने कहा कि रूपे प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किए गए इस जूनियो स्मार्ट कार्ड के जरिए बच्चे और युवा आसानी से ऑनलाइन और ऑफलाइन भुगतान कर सकेंगे।  


माता-पिता की देखरेख में बच्चे कर सकेंगे खर्च
नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के चीफ रिलेशनशिप मैनेजमेंट एंड की इनिशिएटिव्स नलिन बंसल ने कहा कि स्मार्ट रूपे कार्ड आज के समय के हिसाब से बेहद सकारात्मक कदम है। हमें विश्वास है कि यह कार्ड बच्चों को उनके जीवन की शुरुआत में डिजिटल लेनदेन करने में सक्षम बनाएगा। इसके साथ ही यह छोटे बच्चों को माता-पिता की देखरेख में अपने खर्चों को व्यवस्थित करने में मदद करेगा। 

सात फीसदी कैशबैक समेत अन्य रिवार्ड मिलेंगे
बंसल ने कहा कि इस कार्ड को लाने के पीछे उनकी सोच कम उम्र में ही बच्चों में पैसों के खर्च को लेकर समझ विकसित करना है, ताकि बड़े होने पर उनमें यह आदत बनी रहे। उन्होंने कहा कि बच्चे और माता-पिता दोनों जूनियो ऐप पर साइन-अप कर शून्य वार्षिक शुल्क के साथ वर्चुअल जूनियो स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। जूनियो कार्ड से भुगतान करने पर पेमेंट पर सात फीसदी तक कैशबैक और अन्य रिवार्ड्स का फायदा भी मिलेगा। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00