Hindi News ›   Business ›   Tata Big Plan to acquire five new consumer brands preparing to compete with Reliance

Tata's Big Plan: रिलायंस को टक्कर देने की तैयारी में टाटा समूह, पांच नए कंज्यूमर ब्रांड खरीदने की है योजना

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: दीपक चतुर्वेदी Updated Wed, 18 May 2022 03:23 PM IST
सार

Tata's Big Plan To Aquire Five Consumer Brands:  टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स का गठन 2020 में हुआ था। इसने बोतलबंद पानी की कंपनी नॉरिस्को बेवरेजेस और अनाज ब्रांड सोलफुल जैसी कंपनियों में हिस्सेदारी लेकर अपने पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। टाटा का नया कदम रिलायंस और हिंदुस्तान यूनिलिवर के साथ प्रतिस्पर्धा वाला होगा। 

रतन टाटा
रतन टाटा - फोटो : Instagram/Ratan Tata
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

टाटा समूह की कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्टस लिमिटेड ने बड़ी योजना बनाई है। इसके तहत कंपनी ने पांच नए कंज्यूमर ब्रांड को खरीदने की तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि, इन ब्रांड के नाम साझा नहीं किए गए हैं, लेकिन साफ है कि इस क्षेत्र में टाटा अब मुकेश अंबानी की रिलायंस को सीधी टक्कर देने के मूड में हैं।



एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी जल्द पांच कंज्यूमर ब्रांडों का अधिग्रहण कर सकती है। इसके जरिए कंपनी कंज्यूमर गुड्स सेक्टर में अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहती है। रिपोर्ट में कंपनी के सीईओ सुनील डिसूजा के हवाले से कहा गया है कि कंपनी टेटले चाय और ऐट ओ क्लॉक कॉफी बेचती है, जबकि अब अन्य कई कंपनियों के साथ गंभीरता से जुड़ने पर विचार कर रही है। कंपनी इन ब्रांड को खरीदने की योजना पर तेजी से काम कर रही है। 


बता दें कि टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स का गठन 2020 में हुआ था। इसने बोतलबंद पानी की कंपनी नॉरिस्को बेवरेजेस और अनाज ब्रांड सोलफुल जैसी कंपनियों में हिस्सेदारी लेकर अपने पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। रिपोर्ट में कहा गया कि टाटा का नया कदम रिलायंस और हिंदुस्तान यूनिलिवर के साथ प्रतिस्पर्धा वाला होगा। इसमें कहा गया कि रिलायंस आने वाले छह महीने में अपने कारोबार को विस्तारित करने के लिए 60 छोटे किराना और हाउसहोल्ड ब्रांड का अधिग्रहण कर सकती है।

कोरोना महामारी को रोकने के लिए लागू किए गए प्रतिबंधों के हटने के बाद भारत फिर से खुल रहा है। इस क्रम में देश भर में स्टारबक्स कॉर्प के आउटलेट के विस्तार को भी तेज कर दिया गया है। बीते वित्त वर्ष में 50 नए कैफे जोड़े, जिसके बाद 26 शहरों में 268 स्टोर हो गए हैं। डिसूजा ने कहा कि भारत में हमारे सामने एक विशाल रनवे है। अब खेल यह है कि हम कितनी तेजी से आगे बढ़ते हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00