हो जाओ तैयार, मेंस के बाद अब JEE एडवांस की बारी

ब्यूरो / अमर उजाला, देहरादून Updated Thu, 28 Apr 2016 10:07 AM IST
jee advanced exam
- फोटो : demo pic
विज्ञापन
ख़बर सुनें
जेईई मेंस क्वालिफाई करने वाले छात्रों के लिए अब अगली चुनौती जेईई एडवांस परीक्षा होगी। इससे ही देश के आईआईटी और आईएसएम धनबाद में दाखिले का मौका मिलेगा। इसके लिए पंजीकरण प्रक्रिया 29 अप्रैल से शुरू होने जा रही है।
विज्ञापन


जेईई एडवांस परीक्षा 22 मई 2016 को आयोजित होगी। एडवांस के लिए 29 अप्रैल से चार मई की शाम पांच बजे के बीच ऑनलाइन पंजीकरण होगा। इसके बाद 11 मई से 22 मई के बीच एडमिट कार्ड वेबसाइट पर उपलब्ध हो जाएंगे। परीक्षा 22 मई को आयोजित की जाएगी।


आईआईटी के अलावा राजीव गांधी इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी बरेली, इंडियन इंस्टीट्यूट आफ साइंस एजूकेशन एंड रिसर्च, इंडियन इंस्टीट्यूट आफ स्पेस साइंस एंड टेक्नोलॉजी तिरुवनंपुरम भी जेईई एडवांस के परिणाम से ही प्रवेश देंगे।

जेईई एडवांस का पंजीकरण कराने के लिए 10वीं के प्रमाण पत्र की स्कैन कॉपी, हस्ताक्षर जेपीईजी फॉर्मेट में, परीक्षा की भाषा, परीक्षा केंद्र, जाति प्रमाण पत्र की स्कैन कॉपी भी जरूरी होगी।

वीआर क्लासेज के एमडी वैभव राय ने बताया कि वेबसाइट पर पंजीकरण के लिए बेहद कम समय मिलेगा। परीक्षा की तैयारी के लिए भी छात्रों के पास काफी कम समय है। इसका परिणाम 12 जून 2016 को जारी होगा।

इस वेबसाइट पर करें क्लिक
www.jeeadv.ac.in

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00