Hindi News ›   Chandigarh ›   chandigarh colleges student council election result

छात्र संघ चुनावः चंडीगढ़ के 9 कॉलेजों किस किस को मिली सरदारी, जानिए

ब्यूरो/अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Fri, 08 Sep 2017 01:24 PM IST
pu election
pu election
विज्ञापन
ख़बर सुनें
चंडीगढ़ के नौ कॉलेजों में वीरवार को छात्र संघ चुनाव हुए, शाम तक रिजल्ट भी आ गया। वोटिंग में विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। चुनाव परिणाम इस प्रकार रहे। गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज फॉर वुमन सेक्टर-26 में बीए फाइनल की अंजुम प्रधान बनीं और एमए, इंग्लिश प्रथम वर्ष की नवदीप कौर उप प्रधान। वहीं, बीए द्वितीय वर्ष की शालू सेक्रेटरी, एमकॉम द्वितीय वर्ष की मोनिका डागर ज्वाइंट सेक्रेटरी बनीं। एमसीएम डीएवी कॉलेज फॉर वुमन सेक्टर-36 में सुचिंत कपूर प्रेसिडेंट बनीं। सुचिंत ने निकटतम प्रतिद्घंद्घी भारती शर्मा को 163 वोट से हराया। वाइस प्रेसिडेंट पद पर हिमानी शर्मा चुनीं गई। सेक्रेटरी पद पर बहार हुंडल विजयी रहीं।


वहीं ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद पर श्वेता ने जीत हासिल की। सेक्टर- 26 स्थित श्री गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज में हुए चुनाव में सीएसएफ और सोपू गठबंधन को जीत मिली। गठबंधन के प्रधान पद के उम्मीदवार सुखवीर सिंह को कुल 1381 वोट मिले। उप प्रधान पद पर नवनीत कौर ने विजेता रही। ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर बीए द्वितीय वर्ष केअनमोल सिंह बराड़ विजेता बने। डीएवी कॉलेज में एचएसए, एचपीएसयू और एनएसयूआई के पैनल ने जीत दर्ज की। अध्यक्ष पद के उम्मीदवार विकास ने  294 वोट से जीत हासिल की है।


उन्होंने एबीवीपी, सोपू और बीएसओ के पैनल के आदित्य सिंह को हराया।डीएवी कालेज सेक्टर - 10 के वाइस प्रेसीडेंट के पद पर अभिषेक सिंह ने 434 वोट , सेक्रेटरी पद के  लिए  प्रदीप सिंह बराड़ ने 344 वोट से जीत दर्ज की। वहीं ज्वाइंट सेक्रेटरी के लिए अपूर्व गर्ग  ने जीत दर्ज की। पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कालेज सेक्टर - 11 मे इनसो , सोई , हिंसू और जीजीसीयू पैनल ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। इसमें इस पैनल में चुनाव में जीत दर्ज की है। इसमें अध्यक्ष पद के लिए अनीश कंबोज, उपाध्यक्ष  अमनजोत सिंह, सचिव सागर मनोचा, संयुक्त सचिव सिमरनजीत कौर ने जीत हासिल की है।

देव समाज कालेज सेक्टर - 45 में हुए छात्र संघ चुनाव में शालिनी प्रेसिडेंड, वाइस प्रेसीडेंट ग्लेडी , सचिव नैनसी , संयुक्त सचिव मुस्कान को चुना गया। जीत के बाद शालिनी ने कहा कि हम कालेज में छात्रों के हित के मुद्दे उठाएंगे। छात्राओं को दाखिला, हॉस्टल सहित सभी सुविधाओं को बेहतर करने के लिए प्रयास करेंगे। पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स सेक्टर-42 में बीए फाइनल ईयर की मधू ने प्रेसिडेंट पद पर जीत दर्ज की। वाइस प्रेसिडेंट पद पर सुप्रिया शर्मा ने 766 वोट के साथ जीत हासिल की। दूसरे स्थान रही अमरजोज कौर को 357 वोट हासिल हुए।

वहीं सेक्रेटरी की पोस्ट पर सरिता कुमारी विजयी रहीं। उन्होंने विजयंती को 402 के मुकाबले 642 वोट हासिल कर हराया। ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद पर सृष्टि शर्मा ने 754 वोट हासिल किए। उन्होंने रूबी प्रवीण को (343 वोट) शिकस्त दी।गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन सेक्टर-50 में जीजीएसयू और पुसू के गठबंधन वाले ग्रुप के पीयूष को कुल 228 वोट पड़े। कॉलेज के 759 स्टूडेंट्स में से 601 ने मताधिकार का प्रयोग किया। प्रेसिडेंट वाइस प्रेसिडेंट सोई के सतनाम सिंह चुने गए हैं। इसके अलावा सेक्रेटरी की पोस्ट पर एनएसयूआई के कुबेर मक्कड़ चुने गए।

वहीं ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद पर जीजीएसयू और पुसू के गठबंधन वाले ग्रुप से गुरप्रीत कौर भाटी चुनीं गईं। एसडी कॉलेज के बीए थर्ड सेमेस्टर के हर्ष शर्मा ने 1773 वोट हासिल कर प्रधान पद पर जीत हासिल की। वाइस प्रेसिडेंट हरमनवीर सिंह चुने गए। वहीं, सेक्रेटरी पोस्ट पर एसडीसीयू पार्टी के उम्मीदवार पीजीडीसीए क्लास के नितिन ठाकुर ने 1635 वोट के साथ जीत हासिल की। छात्रसंघ चुनाव में एसडी कॉलेज के  कुल 6750 स्टूडेंट्स में से 3153 स्टूडेंट्स ने अपना वोट डाला। सेक्टर-32 स्थित एसडी कॉलेज में इंडियन नेशनल स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन (इनसो) पार्टी के ज्वाइंट सेक्रेटरी पद के उम्मीदवार दीपक जीत हासिल की।

इसके अलावा  बीबीए-1 समेस्टर के हरप्रीत सिंह ने क्लास समेस्टर पद पर जीत हासिल की। पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज (पीजीजीसी)46 के राहुल खेड़ा ने 576 वोट हासिल कर प्रधान पद पर जीत दर्ज की। वाइज प्रेसिडेंट पोस्ट पर बी कॉम-2 के निखिल ग्रोवर ने 439 वोट हासिल कर अपना दबदबा कायम रखा। सेक्रेटरी पोस्ट पर बीए-3 के मनीष ने 579 वोट के साथ और ज्वाइंट सेक्रेटरी सर्बजीत सिंह ने 620 वोट हासिल कर जीत दर्ज की।

पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज-46 में स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन आफ पंजाब यूनिवर्सिटी (सोपू) ने प्रेसिडेंट, जनरल सेक्रेटरी और ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद पर जीत हासिल की। वहीं, इंडियन नेशनल स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन (इनसो) ने वाइस प्रेसिडेंट पोस्ट पर जीत हासिल की।
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00