करनाल में पटाखा फैक्टरी में धमाका: फुलझड़ी बनाते वक्त हुआ हादसा, पैकिंग यूनिट की छत ध्वस्त, एक कर्मी गंभीर झुलसा

संवाद न्यूज एजेंसी, घरौंडा (करनाल) Published by: ajay kumar Updated Tue, 28 Sep 2021 02:48 AM IST

सार

हरियाणा के करनाल में एक पटाखा फैक्टरी में धमाका हो गया। हादसे में मेरठ निवासी एक कर्मी गंभीर रूप से झुलस गया है। उसे कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि फैक्टरी में 25 कर्मचारी काम कर रहे थे। 
करनाल में पटाखा फैक्टरी में धमाका।
करनाल में पटाखा फैक्टरी में धमाका। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हरियाणा के करनाल में मेरठ रोड पर नगला चौक के समीप सचदेवा फायर वर्क्स पटाखा फैक्टरी में सोमवार सुबह धमाका हो गया। जिसमें एक 23 वर्षीय कर्मचारी बुरी तरह से झुलस गया। हादसा उस समय हुआ जब फैक्टरी में बारूद और कैमिकल का मिश्रण किया जा रहा था। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि पैकिंग यूनिट की छत पूरी तरह ध्वस्त हो गई। धमाके की आवाज सुनकर अन्य कर्मचारी भी फैक्टरी से बाहर निकल गए। धमाके से कमरे का शेड पूरी तरह टूट गया। सूचना पर पुलिस व फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। 
विज्ञापन


यह भी पढ़ें- तस्वीरों में किसानों का भारत बंद: पंजाब भर में व्यापक असर, सड़क और बाजार दिखे सूने, 22 ट्रेनें रहीं रद्द


घायल कर्मचारी को कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी है। मौके पर पहुंचकर फॉरेंसिक टीम ने भी जांच की। सोमवार सुबह 9 बजे फैक्टरी में कर्मचारी शाहरुख निवासी मेरठ एक कमरे में बैठकर फुलझड़ी बना रहा था। उस कमरे में बारूद ही बारूद पड़ा था। सुबह 9:20 पर फैक्टरी में जोरदार विस्फोट हो गया। बारूद में विस्फोट के बाद फैक्टरी की मिक्सिंग और पैकिंग यूनिट संख्या सात में आग लग गई जिससे शाहरुख आग में झुलस गया। धमाके के बाद वहां काम कर रहे करीब दो दर्जन कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। कर्मचारियों ने सूचना पुलिस व दमकल विभाग को दी।

यह भी पढ़ें- Punjab Cabinet Expansion: ये है चरणजीत सिंह चन्नी का नया मंत्रिमंडल, पढ़ें नए-पुराने मंत्री चेहरों का राजनीतिक सफर
  
पुलिस व फॉरेंसिक टीम ने विस्फोट की जांच शुरू कर दी है। पटाखा फैक्टरी में विस्फोट से सहमे सभी कर्मचारी फैक्टरी से भाग गए। बताया जा रहा है कि जिस समय हादसा हुआ फैक्टरी में करीब 25 कर्मचारी काम कर रहे थे। मंगलौरा चौकी प्रभारी सतपाल का कहना है कि अभी तक फैक्टरी संचालक का पता नहीं चला है कि वह कौन है और कहां रहता है। देर शाम तक पुलिस उसका पता नहीं लगा पाई।
मेरठ रोड स्थित सचदेवा फायर वर्क्स में विस्फोट और आग लगने की सूचना मिली थी। इसमें एक कर्मचारी झुलस गया है। उसका इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। उसके परिजनों को भी सूचना दे दी है। परिजनों के आने के बाद ही उनकी शिकायत पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सज्जन सिंह, मधुबन थाना प्रभारी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00