लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Amritsar rural police caught four with 15 SUV cars

SUV वाले चोर: पुलिस ने चार शातिरों को पकड़ा, ऑर्डर पर चुराते थे, 15 महंगी कारें बरामद

संवाद न्यूज एजेंसी, अमृतसर (पंजाब) Published by: ajay kumar Updated Thu, 22 Sep 2022 06:43 PM IST
सार

एसएसपी शर्मा ने बताया कि आरोपी अवतार सिंह भी तीन व्यक्तियों के गिरोह से चोरी की कारें खरीद आगे बेचने का काम करता था। इन तीन व्यक्तियों में अमृतसर के कश्मीरपाल उर्फ बब्बी को गिरफ्तार किया गया है, जो वाहन डीलर है, जिसके खिलाफ ऐसे ही दो मामले दर्ज हैं।

प्रेसवार्ता करते पुलिस अधिकारी।
प्रेसवार्ता करते पुलिस अधिकारी। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अमृतसर देहात पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने चार शातिरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 15 एसयूवी कारें बरामद की हैं। इस गिरोह के सदस्य पंजाब, दिल्ली, हरियाणा और यूपी में कीमती कारों को निशाना बना रहे थे। इससे पहले भी इसी ग्रुप के सदस्यों से पुलिस 24 वाहन बरामद कर चुकी है। यह जानकारी गुरुवार को एसएसपी देहात स्वपन शर्मा ने मेहता पुलिस थाने में आयोजित प्रेस वार्ता में दी।



एसएसपी शर्मा ने बताया कि यह अति संगठित गिरोह है, जो एसयूवी और महंगी कारें मास्टर चाबी और इलेक्ट्रिक उपकरणों का इस्तेमाल कर चुराते थे। कारें चुराने के बाद इस गिरोह के सदस्य उनकी जाली नंबर प्लेट और दस्तावेज तैयार करने के बाद उन्हें पंजाब के सीमांत इलाकों में बेच देते थे। उन्होंने बताया कि इस गिरोह का भंडाफोड़ मेहता थाना में दर्ज चोरी के एक मामले की जांच के दौरान हुआ। 


उन्होंने बताया कि गिरफ्तार निशान सिंह उर्फ मिट्ठू और हरप्रीत सिंह उर्फ हनी के खिलाफ छीना-झपटी और नशीले पदार्थों के आठ मामले दर्ज हैं। इनकी गिरफ्तारी के साथ ही इलाके में छीना-झपटी की सात अज्ञात वारदातों को हल किया गया है। यह दोनों आरोपी चोरी के सामान को अमृतसर के मजीठा बाईपास स्थित एक वेट कैंटीन चलाने वाले अवतार सिंह उर्फ सन्नी को बेचते, जो उन्हें आगे बेचता था। 

उन्होंने बताया कि गिरोह के सदस्यों से 15 एसयूवी कारें बरामद करने के साथ ही उनसे मास्टर-की और इलेक्ट्रिक उपकरण भी मिले हैं। इनका इस्तेमाल वे कारें चुराने में करते थे। एसएसपी शर्मा ने बताया कि आरोपी अवतार सिंह भी तीन व्यक्तियों के गिरोह से चोरी की कारें खरीद आगे बेचने का काम करता था। 

इन तीन व्यक्तियों में अमृतसर के कश्मीरपाल उर्फ बब्बी को गिरफ्तार किया गया है, जो वाहन डीलर है, जिसके खिलाफ ऐसे ही दो मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि मामले के बाकी आरोपियों की गिरफ्तार के लिए पुलिस दबिश दे रही है और बहुत जल्द इस गिरोह के अन्य सदस्यों को भी काबू कर लिया जाएगा। 

आर्डर पर चुराते थे एसयूवी कारें  
पुलिस ने खुलासा किया है कि यह चोर ऑर्डर के बाद कारों की चोरी करते हैं। इनके निशाने पर सामान्य कारें नहीं बल्कि कीमती एसयूवी होती हैं। इस गिरोह पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और यूपी में सक्रिय है। गिरोह के गुर्गे उन लोगों पर नजर रखते हैं जिनका एसयूवी कारों में आना-जाना होता है। वहीं पुलिस का कहना है कि आरोपी चोरी की कारों को डिफाल्टर ग्राहकों से वापस लेने की बात कहकर बेचते हैं। 

बताया जा रहा है कि वाहन चोरी गिरोह के शातिर सदस्य पहले कार को चिन्हित कर उसकी तस्वीर लेते और इसके बाद सीमांत इलाकों में घूम-घूमकर ग्राहक की तलाश करते। ग्राहक मिलने के बाद उससे कुछ एडवांस लेते और उसके बाद कार को चुराकर जाली नंबर प्लेट और जाली दस्तावेज तैयार करवाने के बाद बहुत ही सस्ते दाम पर ग्राहक को बेच देते। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। मेहता थाना प्रभारी लवप्रीत सिंह बाजवा ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ के दौरान यह खुलासा किया है कि वे पिछले दो सालों से यह काम कर रहे हैं। आरोपियों ने दिल्ली और तरनतारन के अपने दो-दो साथियों के नामों का खुलासा किया है। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00