लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Man arrested for extortion of one crore from businessman in Pathankot

Pathankot News: कारोबारी से मांगी एक करोड़ की रंगदारी, पुलिस ने आरोपी को पकड़ा तो पोता निकला

संवाद न्यूज एजेंसी, पठानकोट (पंजाब) Published by: ajay kumar Updated Sat, 03 Dec 2022 08:40 PM IST
सार

एसएसपी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी को सिम कार्ड मुहैया करवाने वाले की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

गिरफ्तार आरोपी।
गिरफ्तार आरोपी। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन

विस्तार

पंजाब के पठानकोट के गांव गोसाईंपुर में स्टोर चलाने वाले कारोबारी को एक करोड़ की रंगदारी मांगने वाले आरोपी को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर काबू कर लिया। पुलिस ने उक्त मामले में तकनीकी विश्लेषण और डिजिटल फुटप्रिंट को आधार बनाकर आरोपी को काबू किया। आरोपी की पहचान खानपुर टेलीफोन एक्सचेंज के पास रहने वाले ध्रुव के तौर पर हुई है। 



वहीं, आरोपी ने पुलिस के सामने अपना गुनाह कुबूल किया है। सामने आया कि अमीर बनने की चाहत में आरोपी अपने दादा को ही धमकाकर रंगदारी मांग रहा था। पठानकोट के एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि गोसाईंपुर में सिंगला काटन वेस्ट स्टोर के मालिक मनवाल बाग निवासी रामलाल (70) ने लिखित शिकायत दी थी कि शुक्रवार रात अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर कहा कि वह दिल्ली से बोल रहा है और एक करोड़ रुपये का जल्द इंतजाम करे। ऐसा न करने पर उसका काम तमाम कर दिया जाएगा। 

एसएसपी ने बताया कि फोन सुनकर बुजुर्ग घबरा गया और तुरंत थाना शाहपुरकंडी को सूचना दी। इसके बाद आरोपी ने कई बार उसे फोन किया पर बुजुर्ग ने डर के मारे फोन नहीं उठाया। एसएसपी ने बताया कि शिकायत मिलते ही पुलिस ने जांच शुरू की। पुलिस तकनीक और डिजिटल फुटप्रिंट के आधार पर आरोपी तक पहुंची। 

यह भी पता चला कि आरोपी ने उस नंबर से सात लोगों को फोन किया था। एसएसपी खख ने बताया कि तुरंत पुलिस की टीम बनाई गई और आरोपी के घर दबिश देकर उसे काबू कर लिया गया। एसएसपी ने बताया कि आरोपी ने पुलिस पूछताछ में माना है कि उसे पता था कि रामलाल के पास काफी पैसा है। इसके चलते उसने रातों-रात अमीर बनने की खातिर रंगदारी मांगी थी। 

एसएसपी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी को सिम कार्ड मुहैया करवाने वाले की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। एसएसपी खख ने युवाओं से अपील की है कि जो लोग जीवन में अवैध तरीकों से पैसा कमाते हैं वे ज्यादा समय नहीं बच पाते, उन्हें एक दिन जेल जाना पड़ता है।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00