Hindi News ›   Chandigarh ›   Harsimrat Kaur said if SAD-BSP alliance comes to power there will be two deputy CMs in Punjab

अकाली दल का बड़ा एलान: सरकार बनी तो पंजाब में होंगे दो डिप्टी सीएम, एक दलित तो दूसरा हिंदू समुदाय से होगा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: ajay kumar Updated Thu, 15 Jul 2021 07:44 PM IST

सार

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले शिरोमणि अकाली दल ने बड़ा एलान किया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और बठिंडा से सांसद हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि हमने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन किया है। पंजाब की शांति और समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए एक दलित डिप्टी सीएम और घोषणा की थी। अगर अकाली दल सत्ता में आती है तो दूसरा डिप्टी सीएम हिंदू समुदाय से होगा।
सुखबीर सिंह बादल (फाइल फोटो)
सुखबीर सिंह बादल (फाइल फोटो) - फोटो : एएनआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

शिरोमणि अकाली दल की गुरुवार को हुई कोर कमेटी की बैठक में दो अहम फैसले लिए गए। शिअद प्रधान सुखबीर बादल ने बताया कि शिअद-बसपा गठबंधन की सरकार बनने पर दो उपमुख्यमंत्री बनाए जाएंगे। पहला दलित और दूसरा हिंदू होगा। साथ ही इस बार मानसून सत्र में शिअद और बसपा संसद में कृषि कानूनों के स्थगन का प्रस्ताव भी लाएंगे।

विज्ञापन


चंडीगढ़ स्थित पार्टी मुख्यालय में आयोजित कोर कमेटी की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में शिअद प्रधान ने बताया कि ‘हम समझते हैं कि कुछ बाहरी ताकतें पंजाब की शांति को भंग करना चाहती हैं। हम पंजाबियों को गारंटी देना चाहते हैं कि प्रकाश सिंह बादल की नीतियों का पालन करते रहेंगे, जिसके तहत सभी धर्मों का सम्मान बरकरार रहेगा। 


दो उपमुख्यमंत्री रखने के फैसले पर सुखबीर ने कहा कि उनके पिता हमेशा से सभी धर्मों को साथ लेकर चले हैं। आने वाले समय में भी शिअद उनके विचारों को आत्मसात करते हुए दलितों के साथ उपेक्षित हिंदुओं को भी साथ लेकर चलेगी। 

उन्होंने कहा कि शिअद और बसपा दोनों दल संसद सत्र में तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग करते हुए स्थगन प्रस्ताव पेश करेंगे। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से अपील की है कि वे खारिज प्रस्ताव का समर्थन कर इस प्रयास में अकाली दल का सहयोग करें तथा यहां तक कि हस्ताक्षर भी करें ताकि इस पर चर्चा की जा सके। जब तक उनकी सभी शिकायतों का समाधान नहीं होता तब तक शिरोमणि अकाली दल किसानों के हक के लिए आवाज उठाता रहेगा। 

बैठक में बलविंदर सिंह भूंदड़, एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जागीर कौर, जत्थेदार तोता सिंह, चरनजीत सिंह अटवाल, निर्मल सिंह काहलों, प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा, महेशइंदर सिंह ग्रेवाल, डॉ. दलजीत सिंह चीमा, बिक्रम सिंह मजीठिया, गुलजार सिंह रणीके, जगमीत सिंह बराड़, डॉ. उपिंदरजीत कौर, जनमेजा सिंह सेखों, हीरा सिंह गाबड़िया, बलदेव सिंह मान, शरनजीत सिंह ढिल्लों, सुरजीत सिंह रखड़ा, अवतार सिंह हित तथा मनजिंदर सिंह सिरसा उपस्थित रहे।
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00