लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Investigation team will now interrogate music producers and Punjabi singers in Sidhu Moosewala Murder Case

Sidhu Moosewala: मूसेवाला हत्याकांड में गायक बब्बू मान व मनकीरत औलख से होगी पूछताछ, निशान सिंह को भी बुलाया

संवाद न्यूज एजेंसी, मानसा (पंजाब) Published by: निवेदिता वर्मा Updated Tue, 06 Dec 2022 03:43 PM IST
सार

सिद्धू मूसेवाला के परिवार की ओर से बब्बू मान, मनकीरत औलख पर कत्ल में शामिल होने का शक जताया गया है। परिवार ने शक जताया है कि मूसेवाला की हत्या में इन लोगों की शमूलियत हो सकती है, जो उनके बेटे को बार-बार परेशान कर रहे थे।

पंजाब
पंजाब - फोटो : इंस्टाग्राम: sidhu_moosewala
विज्ञापन

विस्तार

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच में पुलिस ने पंजाबी गायक बब्बू मान, मनकीरत औलख व प्रोड्यूसर निशान सिंह को पूछताछ के लिए समन भेजकर तलब किया है। वहीं, यूथ अकाली नेता विक्की मिड्डूखेड़ा के भाई अजय पाल से पूछताछ कर ली गई है। विक्की की करीब दो साल पहले गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मानसा के एसएसपी डॉ. नानक सिंह ने पुष्टि करते हुए बताया कि गायकों को समन भेजे गए हैं। उनसे जल्द पूछताछ की जाएगी।



सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने कुछ समय पहले कहा था कि इस मामले की जांच गंभीरता से होनी चाहिए। पता लगाया जाना चाहिए कि आखिर सिद्धू की हत्या किसने करवाई है। उन्हें शक है कि उनके बेटे की हत्या के पीछे पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के लोग भी शामिल हैं। मूसेवाला हत्याकांड में मनकीरत औलख की भूमिका पर सवाल उठे थे। उस समय मनकीरत औलख ने खुद सोशल मीडिया एकाउंट पर सफाई दी थी कि वह इस हत्या में शामिल नहीं है। वहीं बब्बू मान व मूसेवाला के बीच कई बार विवाद हो चुका था। दोनों के फैंस भी सोशल मीडिया पर भिड़ चुके थे।


सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा के पास गांव में हत्या कर दी गई थी। गोल्डी बराड़ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर हत्या की जिम्मेदारी ली थी। इसके बाद पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया था। मामले का चालान अदालत में पेश किया जा चुका है।

एनआईए भी कर चुकी है पूछताछ
पंजाब में गैंगस्टरों और आतंकियों के गठजोड़ को खत्म करने के लिए भी एनआईए भी जांच कर रही है। यह भी पता चला था कि गैंगस्टर पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री तक में फर्जी कंपनियां बनाकर निवेश कर रहे हैं। कुछ समय पहले एनआईए ने मनकीरत औलख समेत करीब पांच नामी पंजाबी गायकों से पूछताछ की थी। इस दौरान उनकी सिद्धू मूसेवाला से संबंधों को लेकर इंडस्ट्री से जुड़े सवाल जवाब किए गए। साथ ही उनके चल रहे प्रोजेक्टों की पड़ताल की गई थी। उनसे करीब 10 घंटे दिल्ली में पूछताछ हुई थी।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00