लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Only retired officers below 70 years of age will investigate corruption cases in Haryana

Haryana News: 70 से कम उम्र के सेवानिवृत्त अफसर ही करेंगे भ्रष्टाचार के मामलों की जांच

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: ajay kumar Updated Tue, 06 Dec 2022 07:30 PM IST
सार

सरकार ने इस मामले में गंभीर विचार-विमर्श के बाद भ्रष्टाचार के मामलों की जांच 60 से 70 साल की उम्र के बीच के अधिकारियों से कराने का फैसला लिया है। सरकार ने सीबीआई के सेवानिवृत्त अधिकारियों को भी सूचीबद्ध करने जा रही है। 

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

हरियाणा सरकार ग्रुप ए और बी अधिकारियों के भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों की जांच 70 साल से कम उम्र के सेवानिवृत्त अफसरों को सौंपेगी। जांच अधिकारियों का सरकार से सूचीबद्ध होना जरूरी है। 15 मार्च 2022 तक 70 वर्ष की आयु पूरी न करने वाले अफसरों को ही सरकार ने भ्रष्टाचार के मामलों की जांच सौंपने का निर्णय लिया है।



मुख्य सचिव संजीव कौशल ने सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्षों, बोर्ड, निगमों के प्रबंध निदेशकों, मुख्य प्रशासकों, चेयरमैन, मंडलायुक्तों, जिला उपायुक्तों और विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार को पत्र जारी कर इस निर्णय की अनुपालन करने को कहा है। ताजा निर्देशों का पालन सभी संबंधितों विभागाध्यक्ष तब तक करेंगे, जब तक सरकार नए जांच अधिकारियों को सूचीबद्ध नहीं कर लेती।


कौशल ने बताया कि पैनल में शामिल जांच अधिकारियों के मानदेय की दर के साथ नियम एवं शर्तें तय की जा चुकी हैं। उन्हें सौंपी गई जांच के रिकॉर्ड के रखरखाव के संबंध में सरकार पहले ही दिशा-निर्देश जारी कर चुकी है। सरकार ने इस मामले में गंभीर विचार-विमर्श के बाद भ्रष्टाचार के मामलों की जांच 60 से 70 साल की उम्र के बीच के अधिकारियों से कराने का फैसला लिया है। सरकार ने सीबीआई के सेवानिवृत्त अधिकारियों को भी सूचीबद्ध करने जा रही है। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00