लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Punjab CM seeks intervention of MEA for probe into murder of Punjabi family in US

अमेरिका में पंजाबी परिवार की हत्या: CM मान ने विदेश मंत्री से की दखल की मांग, कहा- घटना ने झकझोर दिया

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: ajay kumar Updated Thu, 06 Oct 2022 07:42 PM IST
सार

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि इस घटना ने अमेरिका जैसे उन्नत देश में पंजाबियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। केंद्रीय विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर से उन्होंने इस मामले में दखल की मांग की। सीएम ने कहा कि वह संयुक्त राज्य की फेडरल सरकार को मामले की गहराई से जांच करवाने का दबाव डालें।

पंजाब सीएम भगवंत मान।
पंजाब सीएम भगवंत मान। - फोटो : twitter
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कैलिफोर्निया में पंजाबी परिवार के कत्ल की जांच के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की फेडरल सरकार पर दबाव बनाने के लिए केंद्रीय विदेश मंत्री से दखल देने की मांग की है। गुरुवार को जारी बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहुत ही निंदनीय घटना है, जिसने विश्व भर में बसते पंजाबियों को झकझोर दिया है।



मान ने कहा कि इस वहशियाना कत्ल ने अमेरिका जैसे उन्नत देशों में भी पंजाबियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। केंद्रीय विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर से दखल की मांग करते हुए उन्होंने अपील की है कि वह संयुक्त राज्य की फेडरल सरकार को इस मामले की गहराई से जांच करवाने के लिए दबाव डालें।


इस बीच पंजाब के प्रवासी मामलों के मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने हत्यारे को कड़ी सजा देने की मांग की है। पंजाब भवन के बाहर पत्रकारों के साथ बातचीत में धालीवाल ने इस घिनौनी घटना पर गहरा दुख जताया और पीड़ित परिवार के रिश्तेदारों के साथ हमदर्दी प्रकट की। उन्होंने कैलिफोर्निया राज्य के गवर्नर और मरसिड काउंटी के मेयर से मांग की है कि कातिलों को जल्द से जल्द काबू किया जाए।


                                                                     अमेरिका में इसी परिवार की हुई हत्या। 

उन्होंने अपील की है कि कातिलों को कड़ी सजा दी जाए ताकि भविष्य में ऐसे अपराधों को रोका जा सके। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने कैलिफोर्निया में एक पंजाबी परिवार के चार सदस्यों की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

गढ़ी ने कहा कि पंजाब छोड़कर रोजी रोटी के लिए विदेश चले गए पंजाबियों की हत्या की खबर ने पंजाब को झकझोर कर रख दिया है। उन्होंने कहा कि यह बेहद निंदनीय घटना है और इस घटना ने विदेश में रह रहे पंजाबियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि केंद्र सरकार विदेश में रह रहे भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00