Hindi News ›   Chandigarh ›   Punjab congress president captain amarinder singh on ramjas collage incident

कारगिल में शहीद की बेटी को रेप की धमकी पर दिग्गज कांग्रेसी नेता की तीखी प्रतिक्रिया

ब्यूरो/अमर उजाला, पटियाला(पंजाब) Updated Mon, 27 Feb 2017 06:41 PM IST
गुरमेहर कौर
गुरमेहर कौर - फोटो : File Photo
विज्ञापन
ख़बर सुनें
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा से दुराचार की धमकी देने वाली अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की निंदा की है। गौरतलब है कि इस छात्रा ने हाल ही में रामजस कॉलेज में हिंसा करने पर छात्र संगठन के विरुद्ध कदम उठाया था।
विज्ञापन


कारगिल के शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर की ओर से रामजस कॉलेज की घटना पर बहादुरी वाला पक्ष रखने के बाद उसे दुराचार की धमकियां मिल रही हैं। इस पर जोरदार प्रतिक्रिया देते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि एबीवीपी व उसके आकाओं को इसपर खेद होना चाहिए। 


कैप्टन ने कहा कि इस लड़की के पिता ने कारगिल युद्ध के दौरान देश के लिए कुर्बानी दी थी और अब उन्हीं की बेटी को न्यायसंगत कार्य के चलते प्रताड़ित किया जा रहा है। कैप्टन ने एबीवीपी की इस कथित धमकी को छात्र संगठन में राष्ट्रवाद व देशप्रेम की पूरी तरह से कमी का प्रदर्शन करार दिया है। 

जानें क्या था वो फेसबुक पोस्ट

Captain Amarinder Singh
Captain Amarinder Singh - फोटो : File Photo
कैप्टन ने इस मौके पर रामजस कॉलेज में 22 फरवरी को अकारण हिंसा बरपाने वाली एबीवीपी  के खिलाफ दिल्ली पुलिस की ओर से कार्रवाई करके आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने व संगठन पर रोक लगाए जाने की मांग की है।

दरअसल, इस सारे विवाद के पीछे रामजस कॉलेज में हुई AISA और ABVP के छात्रों का झगड़ा है। जिसे लेकर गुरमेहर ने ABVP के खिलाफ सोशल मीडिया पर मुहिम छेड़ दी। जिसके बाद जैसे-जैसे गुरमेहर को समर्थन बढ़ने लगा तो मामला और गरमाता गया। 

गुरमेहर कौर 22 फरवरी को अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर एक फोटो पोस्ट की। फोटो में गुरमेरहर के हाथ में एक कागज है। जिस पर उसने लिखा है, ''मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ती हूं। ABVP से नहीं डरती। मैं अकेली नहीं हूं। भारत का हर स्टूडेंट मेरे साथ है।'' इसके बाद गुरमेहर ने नीचे हैशटैग #StudentsAgainstABVP लिखा है। 

गुरमेहर ने फोटो को शेयर करते हुए लिखा, ''ABVP का निर्दोष स्टूडेंट्स पर किया गया अटैक परेशान करने वाला है और इसे रोका जाना चाहिए। यह अटैक प्रोटेस्ट कर रहे लोगों पर नहीं था बल्कि यह लोकतंत्र के हर उस विचार पर हमला था, जो हर भारतीय के दिल के करीब है। यह आदर्शों, आजादी और देश के हर शख्स के अधिकारों पर हमला था।''
गुरमेहर आगे लिखती हैं, ''जो पत्थर तुम फेंकते हो, वह हमारे शरीरों को चोट पहुंचाते हैं, लेकिन ये हमारे आदर्शों को चोट नहीं पहुंचा सकते। यह प्रोफाइल पिक्चर डर के, निरंकुशता के खिलाफ विरोध जाहिर करने का मेरा अपना तरीका है।''
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00