Hindi News ›   Chandigarh ›   Shiromani Akali Dal taking out march from Attari Border Against increase of BSF Jurisdiction 

पंजाब: बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में बढ़ोतरी के खिलाफ अकाली दल ने अटारी बॉर्डर से निकाला मार्च

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: निवेदिता वर्मा Updated Fri, 29 Oct 2021 02:22 PM IST

सार

शुक्रवार को शिरोमणि अकाली दल ने अमृतसर में अटारी बॉर्डर से गोल्डन गेट तक रोष मार्च निकाला।
अमृतसर में अटारी बॉर्डर से मार्च निकालते अकाली दल के कार्यकर्ता।
अमृतसर में अटारी बॉर्डर से मार्च निकालते अकाली दल के कार्यकर्ता। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पंजाब में बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में बढ़ोतरी के खिलाफ राजनीति जारी है। शुक्रवार को शिरोमणि अकाली दल ने अमृतसर में अटारी बॉर्डर से गोल्डन गेट तक रोष मार्च निकाला। मार्च की अगुवाई अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने की। रोजाना शाम को इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट (आईसीपी) अटारी पर गूंजने वाला गीत रंग दे बसंती चोला शुक्रवार को अमृतसर की सड़कों पर गूंजने लगा। 

विज्ञापन


गृह मंत्रालय की ओर से पंजाब में सीमा से 50 किलोमीटर तक अधिकार दिए जाने के विरोध में अकाली दल ने अंतरराष्ट्रीय बार्डर अटारी से शुरू करके गोल्डन गेट तक मोटरसाइकिल रैली निकाली। इस रैली का नेतृत्व सुखबीर सिंह बादल ने पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम मजीठिया और अनिल जोशी के साथ मिलकर किया। इसमें बसपा वर्कर भी शामिल रहे। 


सुखबीर बादल के नेतृत्व में शिअद वर्करों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अंतरराष्ट्रीय बार्डर से 50 किलोमीटर भीतर तक बीएसएफ को अधिकार क्षेत्र दिए जाने को गलत बताया। उन्होंने कहा कि जब 15 किलोमीटर तक के अधिकार क्षेत्र होने पर बीएसएफ ड्रोन के माध्यम से हथियारों और ड्रग की तस्करी को नहीं रोक पाई तो यह दायरा बढ़ाकर 50 किलोमीटर कर दिए जाने पर बीएसएफ क्या करेगी। 

इस मोटरसाइकिल रैली का समय सुबह का था पर रैली दोपहर को निकाली गई। यह अटारी बॉर्डर से शुरू होकर बाई पास से होते हुए गोल्डन गेट अमृतसर पहुंची। इस रैली में पूर्व कैबिनेट मंत्री गुलजार सिंह राणिके, वीर सिंह लोपोके, अमरपाल सिंह बोनी अजनाला और गुरप्रताप सिंह टक्की, तलबीर गिल के साथ बड़ी संख्या में अकाली और बसपा वर्कर शामिल रहे।

पुलिस के सामने युवकों ने बुलेट से मारे पटाखे
पूर्व डिप्टी सीएम और शिअद के प्रधान सुखबीर बादल के नेतृत्व में अटारी बॉर्डर पर निकाली गई मोटरसाइकिल रैली में बुलेट सवार युवकों ने नियम की जमकर धज्जियां उड़ाई। भारी संख्या में मौजूद पुलिस बल और सीनियर पुलिस अधिकारियों ने मौजूदगी में बुलेट पर रैली में शामिल होने वाले युवकों ने बुलेट से पटाखे मारे। पुलिस अधिकारी बेबसी में यह सब देखते रहे। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00