Hindi News ›   Chandigarh ›   Those who love Punjab are used as showpieces during the polls says Navjot Singh Sidhu

सिद्धू ने कहा: चुनाव में शोपीस की तरह होता है इस्तेमाल, बाद में मुनाफाखोरी में दिलचस्पी वालों को मिलती है जगह

एएनआई/पीटीआई, चंडीगढ़ Published by: ajay kumar Updated Sun, 15 Aug 2021 05:06 PM IST

सार

पूरा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। जगह-जगह भव्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। चंडीगढ़ स्थित कांग्रेस भवन से भी युवा कांग्रेस ने एक भव्य तिरंगा रैली का आयोजन किया। इस रैली में नवजोत सिंह सिद्धू भी पहुंचे। 
पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू।
पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू। - फोटो : एएनआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर चंडीगढ़ के सेक्टर-15 स्थित पंजाब कांग्रेस भवन से सेक्टर-25 रैली ग्राउंड तक पंजाब युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने एक विशाल तिरंगा रैली निकाली। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने रैली में हिस्सा लिया। पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी इस मौके पर मौजूद रहे। उन्होंने युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। 

विज्ञापन


नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब से प्यार करने वालों को चुनाव के दौरान शोपीस के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। चुनाव जीतने के बाद इन लोगों को दरकिनार कर दिया जाता है और उनकी जगह मुनाफाखोरी में दिलचस्पी रखने वाले लोगों को ले लिया जाता है। मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं योग्यता का सम्मान करूंगा और युवाओं को सम्मान दूंगा।


नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव में पिछले चुनाव की अपेक्षा युवाओं को ज्यादा टिकट वितरित किए जाएंगे। सिद्धू के मुताबिक इस बार विधानसभा चुनाव में युवाओं को डेढ गुना अधिक टिकट मिलेंगे। सिद्धू ने आम आदमी पार्टी को भी नहीं छोड़ा। उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर दावा किया कि वे अपनी पार्टी में शामिल कराने के लिए पीछे पड़े थे।

उन्होंने आगे कहा कि मैंने पंजाब कांग्रेस भवन में कार्यकर्ताओं के मुद्दों को संबोधित करने के लिए एक बिस्तर लगाया है। हमने अपने कार्यभार ग्रहण समारोह के दौरान कार्यकर्ताओं से वादा किया था। सिद्धू ने कहा कि वह उस व्यवस्था को बदलने आए हैं जो कार्यकर्ताओं को स्वीकार नहीं करती है और सत्ता को कुछ लोगों तक ही सीमित रखती है।

राज्यसभा की सीट छोड़ी, किसी ने सरपंच का पद छोड़ा
स्वतंत्रता दिवस पर युवा कांग्रेस के कार्यक्रम में नवजोत सिंह सिद्धू अपने विरोधियों पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि मैंने राज्यसभा सीट और अन्य पदों को छोड़ दिया है और पूछा है कि क्या उनकी आलोचना करने वालों में से किसी ने कभी सरपंच का पद भी छोड़ा है।

सिद्धू के निशाने पर शिअद-भाजपा सरकार
सिद्धू ने पंजाब में माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए पिछली शिअद-भाजपा सरकार पर निशाना साधा। सिद्धू ने कहा कि राज्य खनन क्षेत्र से केवल 40 करोड़ रुपये प्रति वर्ष कमाता है जबकि तेलंगाना ने इसी क्षेत्र से एक सप्ताह में 47 करोड़ रुपये कमाये है।

उन्होंने कहा कि अगर मुझे कभी लोगों की सत्ता मिली तो पंजाब के नक्शे से माफिया शब्द खत्म कर दूंगा। नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब की तुलना में 50 प्रतिशत खपत के बावजूद तमिलनाडु शराब के कारोबार से 36,000 करोड़ रुपये कमा रहा है। लेकिन हम पिछले 20 सालों से सिर्फ 3,000 से 4,000 करोड़ रुपये कमा रहे हैं।   

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00