Hindi News ›   Chandigarh ›   Uproar on the demand for opening of PU on the second day as well, students dropped barricades, noises and shocks from the police

पीयू खोलने की मांग पर दूसरे दिन भी हंगामा, छात्रों ने बैरिकेड गिराए, पुलिस से नोकझोंक और धक्कामुक्की

Panchkula Bureau पंचकुला ब्‍यूरो
Updated Wed, 10 Mar 2021 02:26 AM IST
पीयू कैंपस छात्रों के लिए खोलने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते छात्र।
पीयू कैंपस छात्रों के लिए खोलने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते छात्र। - फोटो : CHANDIGARH
विज्ञापन
ख़बर सुनें
चंडीगढ़। पंजाब विश्वविद्यालय खोलने की मांग पर दूसरे दिन भी छात्र संगठनों ने वीसी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान काफी हंगामा हुआ। विद्यार्थी वीसी कार्यालय में घुसने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने बैरिकेड हिलाकर रख दिए। कुछ बैरिकेड गिर भी गए। आक्रोशित विद्यार्थियों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो उनके साथ नोकझोंक और धक्कामुक्की भी हुई। पीयू के अधिकारी मामला बढ़ता देख पहुंचे, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला। उसके बाद पीयू के अधिकारी छात्रावास नंबर- 3 पहुंचे तो छात्र भी वहां पहुंच गए और अधिकारियों को घेराव किया। बाद में बैठक हुई। इस दौरान सुरक्षा कर्मियों की संख्या काफी रही।
विज्ञापन

मंगलवार को एसएफएस, पीएसयू ललकार, सोई, एनएसयूआई आदि छात्र संगठनों के पदाधिकारी वीसी कार्यालय के बाहर एकत्रित हुए। इसके बाद यहां धरना दिया। छात्रों ने कहा कि शिक्षण केंद्र सभी खुल चुके हैं, लेकिन पीयू कैंपस नहीं खोला जा रहा है। कई बार प्रयास भी किए गए, लेकिन अधिकारियों ने उनकी बातों को हवा में उड़ा दिया। विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। शोधार्थी भी परेशान हैं। प्रयोगशालाओं में भी उनको नहीं जाने दिया जा रहा। छात्रावासों में भी नए विद्यार्थियों का आवंटन शुरू नहीं हुआ। पुस्तकालय के रास्ते भी विद्यार्थियों के लिए बंद हैं। धरने के बाद विद्यार्थियों ने नारेबाजी शुरू कर दी। वीसी को बाहर आकर उनकी बात सुनने को कहा। अधिकारी उनकी बात सुनने नहीं पहुंचे तो छात्रों का गुस्सा बढ़ गया। उन्होंने वीसी कार्यालय के सुरक्षा घेरे को तोड़ने की कोशिश की। बैरिकेड हिला डाले। पुलिस ने रोकने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी। बैरिकेड पर भी विद्यार्थी चढ़ गए। मामला बिगड़ता देख डीएसडब्ल्यू प्रो. एसके तोमर पहुंचे। बातचीत की गई, छात्रों ने कहा कि कैंपस खोला जाए।

कुछ देर बाद अधिकारी छात्रावास संख्या तीन पहुंच गए। उनके पीछे-पीछे प्रदर्शन कर रहे छात्र भी पहुंच गए। वहां अधिकारियों का घेराव किया। कई वार्डन भी यहां पहुंच गए। सुरक्षा कर्मी भी काफी संख्या में थे। काफी देर तक अधिकारियों व छात्रों की बातचीत चलती रही। उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही इस प्रकरण पर कार्रवाई होगी।
इनसेट-
फोटो-
एबीवीपी का धरना जारी
पीयू खोलने की मांग को लेकर एबीवीपी का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। पदाधिकारी लगातार धरना दे रहे हैं। मीडिया प्रभारी शुभम का कहना है कि जब तक कैंपस नहीं खुल जाता, तब तक धरना जारी रहेगा। काफी समय से कैंपस खोलने की मांग की जा रही है। छात्रावास भी विद्यार्थियों के लिए खुलवाए जाएंगे।
इनसेट----
वीसी का एनएसयूआई को आश्वासन- अंतिम वर्ष के छात्रों को बुलाएंगे कैंपस
फोटो-
एनएसयूआई के पदाधिकारी मंगलवार को वीसी प्रो. राजकुमार समेत कई अधिकारियों से मिले और बैठक की। छात्र नेता राहुल कुमार, मनप्रीत महाल आदि ने वीसी के सामने कैंपस खोलने की मांग रखी। वीसी ने कहा कि कोरोना के कारण गाइडलाइन बाधा बनी हुई हैं। ऐसे में पूरा कैंपस एक साथ नहीं खोल सकते, लेकिन स्नातक व परास्नातक के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को जल्द कैंपस बुलाएंगे। राहुल कुमार ने बताया कि उन्हें आश्वासन मिला है कि दो से तीन दिन में इसके लिए आदेश हो जाएंगे और आने वाले विद्यार्थियों को छात्रावास भी आवंटित किए जाएंगे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00