Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Anil Kumble Asks Team India To Be Boring for Consistency

नए कोच ने टीम इंडिया को दी ‘बोरिंग’ बनने के नसीहत

टीम डिजिटल/ अमर उजाला, दिल्ली Updated Wed, 20 Jul 2016 11:46 AM IST
अनिल कुंबले
अनिल कुंबले - फोटो : twitter
विज्ञापन
ख़बर सुनें
टीम इंडिया के नए कोच अनिल कुंबले ने टीम को पहली सीरीज में जीतने का गुरू मंत्र दिया है। इस सीरीज से पहले कुंबले ने अपने खिलाड़ियों से मैदान में ‘बोरिंग’ बने रहने के लिए कहा है। कुंबले ने कहा कि खेल के लंबे प्रारूप में निरंतर प्रदर्शन के लिए बोरिंग बने रहना जरूरी है।


भारत 21 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज का पहला मैच खेलेगा। कुंबले वेस्टइंडीज में भारत से सबसे सफल गेंदबाज हैं। 11 मैचों में 45 शिकार करने वाले कुंबले ने बीसीसीआई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो में कहा कि टीम तीनों विभागों को गंभीरता से ले रही है।





कुंबले से सवाल किया गया कि इस सीरीज में भारत का ध्यान कहां केंद्रित होगा। जवाब में कुंबले ने कहा कि बल्लेबाजी में छोटे प्रारूप से बड़े प्रारूप के लिए खुद को ढालेंगे। फील्डिंग में कैचिंग पर खास ध्यान दिया जाएगा। गेंदबाजी में टीम लगातार अच्छी लाइन पर बॉल डालनी पड़ेगी, जो काफी बार बोरिंग हो जाता है।

गेंदबाज की बल्लेबाजी पर है कोच को विश्वास

अनिल कुंबले और विराट कोहली
अनिल कुंबले और विराट कोहली - फोटो : PTI
कुंबले ने बताया कि मैदान में बोरिंग बने रहने के लिए उन्हें ‘किंग ऑफ किंग्सटन’ गया। कुंबले ने 2006 के वेस्टइंडीज दौरे पर 4 मैचों में रिकॉर्ड 223 ओवर फेंके और 23 शिकार किए। कुंबले ने कहा कि यदि पिच अभ्यास मैचों जैसी हुई, तो स्पिनरों का रोल काफी अहम हो जाएगा।




कुंबले ने कहा कि टेस्ट मैच में खिलाड़ियों की फिटनेस का भी ‘टेस्ट’ होता है। तीनों डिपार्टमेंट में अच्छा खेल ही आपको जीत दिला सकता है। अश्विन की बल्लेबाजी क्षमता पर विश्वास जताते हुए कुंबले ने कहा कि सिर्फ अश्विन ही नहीं, हमारे पास निचले क्रम में उपयोगी पारी खेलने वाले कई बल्लेबाज हैं।


विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00