AUS vs RSA: एडेन मार्कराम ने डाइव लगाकर पकड़ा शानदार कैच, अजीबो-गरीब तरीके से आउट हुए डिकॉक

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, अबू धाबी Published by: शक्तिराज सिंह Updated Sat, 23 Oct 2021 10:56 PM IST

सार

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के मैच में एडेन मार्करम ने डाइव लगाकर शानदार कैच पकड़ा तो क्विंटन डिकॉक अजीबो-गरीब तरीके से आउट हुए। इन दोनों घटनाओं के वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं। 
डिकॉक के आउट होने का अजीबो-गरीब तरीका (बाएं) और मार्करम का शानदार कैच (दाएं)
डिकॉक के आउट होने का अजीबो-गरीब तरीका (बाएं) और मार्करम का शानदार कैच (दाएं) - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

टी-20 वर्ल्डकप 2021 में सुपर-12 टीमों के बीच मुकाबले शुरु हो चुके हैं और कई खिलाड़ियों ने अपना कमाल दिखाना शुरू कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के मैच में अफ्रीका के एडेन मार्करम ने डाइव लगाकर बहुत ही शानदार कैच पकड़ा है। अपने इस कैच के चलते मार्करम चारों तरफ चर्चा में हैं। उन्होंने सुपरमैन की तरह शानदार डाइव लगाकर बेहतरीन कैच लपका और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को आउट कर दिया। हालांकि उनका यह कैच दक्षिण अफ्रीका के ज्यादा काम नहीं आया और अंत में ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच जीत लिया, लेकिन अपने इस कैच के चलते मार्करम ने सभी को अपना मुरीद बना लिया है। 
विज्ञापन


मार्करम के शानदार कैच का वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। उनके वीडियो को शेयर करते हुए लोग जमकर उनकी तारीफ कर रहे हैं। कुछ फैंस ने उनकी तुलना फाफ डू प्लेसिस से भी की है। दक्षिण अफ्रीका के ही प्लेसिस अपनी शानदार फील्डिंग के लिए जाने जाते हैं। इस टूर्नामेंट में प्लेसिस अफ्रीकी टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन मार्करम ने अपने शानदार कैच से उनकी कमी पूरी कर दी। ऑस्ट्रेलिया की पारी के 15वें ओवर की पांचवी गेंद पर उन्होंने यह कैच पकड़ा था। 

अजीबो-गरीब तरीके से आउट हुए डिकॉक

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के मैच में अफ्रीकी ओपनर क्विंटन डिकॉक बहुत ही अजीबो गरीब तरीके से आउट हुए। उन्होंने पहली पारी के पांचवे ओवर में तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की गेंद पर स्कूप शॉट खेलने की कोशिश की। गेंद उनके बल्ले से लगकर थाई पैड से टकराई और हवा में उछल गई। डिकॉक को कोई अंदाजा ही नहीं था कि गेंद गई कहां है। इसके बाद गेंद सीधे जाकर स्टंप पर गिर गई और डिकॉक प्लेड ऑन होकर पवेलियन लौट गए। अगर उन्हें पता होता कि गेंद स्टंप के पास ही हवा में उछली है तो उनके पास गेंद को रोकने का समय भी था, लेकिन स्कूप शॉट खेलने के बाद बल्लेबाज को अंदाजा नहीं होता है कि गेंद कहां गई है। इसी वजह से डिकॉक को अपना विकेट गंवाना पड़ा। 

डिकॉक के आउट होने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस मैच में वो सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद उनकी टीम भी महज 118 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने पांट विकेट खोकर इस लक्ष्य का पीछा कर लिया। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00