लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Australia Cricketers Donate Prize Money From Sri Lanka Tour To Sri Lankan Children

Sri Lanka Crisis: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की दरियादिली, श्रीलंकाई बच्चों के लिए करीब 24 लाख रुपये दान दिए

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: स्वप्निल शशांक Updated Thu, 11 Aug 2022 06:39 PM IST
सार

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका का दौरा किया था। इसी दौरे से मिली राशि को कंगारू क्रिकेटर्स ने श्रीलंका के बच्चों की देखभाल के लिए दान करने का फैसला लिया है।

पैट कमिंस
पैट कमिंस - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

श्रीलंका इन दिनों आर्थिक संकट से जूझ रहा है। देश में तरह-तरह के विवाद सामने आ रहे हैं और तोड़फोड़ भी हो रही हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स ने श्रीलंका की मदद के लिए अहम कदम उठाया है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने श्रीलंका को मदद के तौर पर 24 लाख रुपये (30 हजार यूएस डॉलर) देने का फैसला लिया है। 


हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका का दौरा किया था। इसी दौरे से मिली राशि को कंगारू क्रिकेटर्स ने श्रीलंका के बच्चों की देखभाल के लिए दान करने का फैसला लिया है। सीए ने कहा कि श्रीलंका यात्रा के दौरान टीम ने वहां प्रदर्शन और पेट्रोल के लिए लंबी लाइन लगते हुए देखा था।



इसके बाद ही श्रीलंका की मदद करने का फैसला लिया गया था। ऐसे में सीए ने समर्थन के रूप में 30,000 अमेरिकी डॉलर का दान देने का फैसला लिया है। बढ़ती मुद्रास्फीति और व्यापक ईंधन की कमी ने लाखों श्रीलंकाई लोगों के लिए जीवन कठिन बना दिया है। 

संयुक्त राष्ट्र ने मानवीय संकट की घोषणा की है और व्यापक विरोध के कारण देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को हटा दिया गया है। दौरे पर पहुंची आस्ट्रेलियाई टीम ने इन घटनाओं को काफी करीब से देखा था। कप्तान पैट कमिंस ने कहा- यह हमारे लिए बहुत स्पष्ट था कि श्रीलंकाई लोगों के लिए दिन-प्रतिदिन का जीवन कितना प्रभावित हो रहा है। यह पैसा संयुक्त राष्ट्र बाल सहायता एजेंसी यूनिसेफ को जाएगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00