Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   BAN sv PAK Babar Azam led Pakistan cricket team announced for the first test match against Bangladesh these players got a place

BAN vs PAK: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम का एलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: ओम. प्रकाश Updated Thu, 25 Nov 2021 01:55 PM IST

सार

बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। सीरीज का पहला मुकाबला 26 नवंबर से चटगांव के जहूर अहमद स्टेडियम में खेला जाएगा। 
बाबर आजम
बाबर आजम - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बांग्लांदेश के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान की 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। दोनों टीमों के बीच पहला से टेस्ट मैच 26 नवंबर से चटगांव के जहूर अहमद स्टेडियम में खेला जाएगा। बाबर आजम को टीम का कप्तान बनाया गया है। जबकि, उपकप्तान की जिम्मेदारी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को दी गई है। पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज 3-0 से हारने के बाद बांग्लादेश का इरादा टेस्ट मैच जीतने का होगा। 

विज्ञापन


शाकिब अल हसन पहले टेस्ट मैच से बाहर

चटगांव में खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले बांग्लादेश को जबरदस्त झटका लगा है। स्टार खिलाड़ी और धांसू ऑलराउंर शाकिब अल हसन पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले गए टी-20 विश्व कप के दौरान शाकिब को हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी। जिसके चलते वह अभी तक फिट नहीं हो पाए हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल आबेदिन ने कहा कि शाकिब को फिट होने में वक्त लग सकता है, ऐसे में वह सिर्फ पहले टेस्ट मैच में ही नहीं बल्कि पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं।


टी-20 सीरीज में पाकिस्तान ने 3-0 से दी शिकस्त

दोनों देशों के बीच टेस्ट मैच से पहले तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली गई। जिसमें पाकिस्तान ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश का 3-0 से सफाया किया। बांग्लादेश टी-20 सीरीज में मिलr हार का बदला टेस्ट सीरीज में चुकाना चाहेगा। उधर पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश के खिलाफ अपनी विजयी अभियान जारी रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। 

पाकिस्तान की टेस्ट टीम-

बाबर आजम (कप्तान) मोहम्मद रिजवान (उपकप्तान/विकेटकीपर), अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हसन अली, इमाम उल हक, नौमान अली, साजिद खान, शाहीन शाह अफरीदी। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00