Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   BCCI AGM festival match 2021 Sourav Ganguly scored 35 runs Jay Shah team won the match by one run

BCCI AGM Festival Match: सौरव गांगुली ने खेली धुआंधार पारी, जय शाह की टीम ने एक रन से जीता मैच

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: ओम. प्रकाश Updated Sat, 04 Dec 2021 08:42 AM IST

सार

बीसीसीआई की आम सालाना बैठक की पूर्व संध्या पर बीसीसीआई अध्यक्ष इलेवन और सेक्रेटरी इलेवन के बीच प्रदर्शनी मैच खेला गया। ईडन गार्डन्स पर खेले गए इस मुकाबले में जय शाह की सेक्रेटरी इलेवन की टीम ने सौरव गांगली की टीम को एक रन से हरा दिया।  
जय शाह और सौरव गांगुली
जय शाह और सौरव गांगुली - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बीसीसीआई प्रेसीडेंट एकादश और जय शाह सेक्रेटरी इलेवन के बीच शुक्रवार को प्रदर्शनी मैच खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ऑफ साइड में लगाए गए ट्रेड मार्क स्टोक्स देखने को मिले। काफी समय बाद मैदान पर उतरे गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष एकादश की ओर से ताबड़तोड़ बैटिेंग करते हुए 35 रनों की शानदार पारी खेली। हालांकि इस रोमाचंक मुकाबले में जय शाह की टीम एक रन से मैच जीतने में सफल रही। यह मैच बोर्ड  आम सालाना बैठक की पूर्व संध्या पर कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया। 
विज्ञापन


बीसीसीआई सेक्रेटरी इलेवन ने बनाए 128 रन

पहले बल्लेबाजी करते हुए जय शाह की सेक्रेटरी इलेवन टीम ने तीन विकेट पर 128 रन बनाए। टीम की तरफ से जयदेव शाह ने 40 रन बनाकर रिटायर्ड आउट हुए। जबकि अरुण धूमल ने 36 रनों की पारी खेली। वहीं बीसीसीआई सचिव ने 10 रन बनाकर नाबाद रहे। बीसीसीआई अध्यक्ष इलेवन की तरफ से सौरव गांगुली ने 19 रन देकर एक विकेट लिया। 


बीसीसीआई प्रेसीडेंट इलेवन को मिला 129 रनों का टारगेट

सौरव गांगुली की बीसीसीआई प्रेसीडेंट इलेवन को मैच जीतने के लिए 129 रनों का टारगेट मिला। इस मुकाबले में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे सौरव गांगुली ने ताबड़तोड़ बैटिंग  की। इस दौरान उनके ऑफ साइड में कई ट्रेड मार्क स्ट्रोक देखने को मिले। गांगुली ने इस मुकाबले में 20 गेंदों पर 35 रनों की धुआंधार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने दो चौके और दो छक्के लगाए। नियमों के मुताबिक उन्हें रिटायर होना पड़ा। गांगुली के अलावा अभिषेक डालमिया 13 और मोहम्म्द अजहरुद्दीन ने दो रन बनाए। इस तरह गांगुली की टीम निर्धारित 15 ओवर में 127 रन ही बना पाई और टीम एक रन से मैच हार गई। सेक्रेटरी जय शाह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 58 रन देकर तीन विकेट झटके। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00