लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   BCCI announce India squad for Australia T20 Series; Pooja Vastrakar unavailable, Sneh Rana out

India Squad vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, यह धाकड़ ऑलराउंडर बाहर

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: स्वप्निल शशांक Updated Fri, 02 Dec 2022 12:15 PM IST
सार

स्नेह राणा के अलावा चयनकर्ताओं ने किरण नवगीरे और दयालन हेमलता को भी टीम से बाहर कर दिया गया है। यह दोनों एशिया कप जीतने वाली टीम इंडिया में शामिल थीं। इसके अलावा अनकैप्ड अंजलि सरवानी को भी सीनियर टीम में जगह दी गई है।

कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना
कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम की घोषणा हो गई है। पूजा वस्त्राकर यह सीरीज नहीं खेलेंगी। वहीं, ऑलराउंडर स्नेह राणा को भी टीम से बाहर कर दिया गया है। हरलीन देओल और यस्तिका भाटिया की टीम में वापसी हो रही है। इन दोनों को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज और एशिया कप से बाहर किया गया था। बीसीसीआई ने शुक्रवार को टीम की घोषणा की। 

स्नेह राणा के अलावा चयनकर्ताओं ने किरण नवगीरे और दयालन हेमलता को भी टीम से बाहर कर दिया गया है। यह दोनों एशिया कप जीतने वाली टीम इंडिया में शामिल थीं। इसके अलावा अनकैप्ड अंजलि सरवानी को भी सीनियर टीम में जगह दी गई है। ये दोनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में डेब्यू कर सकती हैं। वहीं, देविका वैद्य की भी सीनियर टीम में चार साल बाद वापसी हुई है।

Women's World Cup 2022, Pakistan vs India Stats Review: Pooja Vastrakar, Sneh  Rana maintain India's perfect record against arch-rivals
पूजा वस्त्राकर और स्नेह राणा

देविका ने टीम इंडिया के लिए पिछला मैच अप्रैल 2018 में खेला था। वह एक वनडे मैच था। वहीं, उन्होंने पिछला और एकमात्र टी20 नवंबर 2014 में खेला था। हरलीन और यस्तिका को विमेंस टी20 चैलेंजर ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। हरलीन ने इस टूर्नामेंट में दो अर्धशतक लगाए थे। वहीं, यस्तिका ने एक मैच में नाबाद 99 रन की पारी खेली थी। साथ ही फाइनल में नाबाद 80 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी और चैंपियन बनाया था।

बीसीसीआई ने साथ ही मोनिका पटेल, अरुंधती रेड्डी, एसबी पोखरकर, सिमरन बहादुर को नेट बॉलर्स के तौर पर टीम के साथ जुड़े रहने को कहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत नौ दिसंबर को होगी। पहला मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, सीरीज का अंत 20 दिसंबर को होगा।

टीम इस प्रकार है- हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह ठाकुर, मेघना सिंह, अंजलि सरवानी, देविका वैद्य, एस मेघना, ऋचा घोष, हरलीन देओल।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00