Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   BCCI secretary Jay Shah confirms IPL will return to India in 2022 with two new teams

IPL 2022: भारत में ही होगा इंडियन प्रीमियर लीग का अगला संस्करण, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दी खुशखबरी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Rajeev Rai Updated Sat, 20 Nov 2021 06:17 PM IST

सार

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का आयोजन भारत में ही होगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने इस बात की पुष्टि की है। 
आईपीएल 2022 में 10 टीमें शामिल होंगी।
आईपीएल 2022 में 10 टीमें शामिल होंगी। - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का आयोजन भारत में ही होगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में इस बात की जानकारी दी।    

विज्ञापन


बीसीसीआई सचिव ने कहा, 'मुझे पता है कि आप चेन्नई सुपर किंग्स को चेपॉक में खेलते हुए देखना चाहते हैं और ऐसा जल्दी ही होने वाला है।' उन्होंने कहा, 'आईपीएल के 15वें सीजन का आयोजन भारत में होगा और दो नई टीमों के जुड़ने से यह पहले से और रोमांचक होगा। हमारे सामने मेगा ऑक्शन होने वाला है और ऐसे में नए समीकरण देखना दिलचस्प होगा।   


गौरतलब है कि आईपीएल 2021 के पहले चरण का आयोजन भारत में किया गया था लेकिन कोरोना महामारी के बढ़ते मामले को देखते हुए इसे बीच में हो रोकना पड़ा और फिर बाद में सितंबर-अक्तूबर में यूएई में इसका आयोजन किया गया। इससे पहले आईपीएल 2020 का आयोजन भी यूएई में ही किया गया था। 

भारत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो चुकी है. टी-20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर है और तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दो मुकाबले खेल चुकी है। मैचों के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री भी दी गई है।

बात करें आईपीएल 2022 की तो लखनऊ और अहमदाबाद दो नई फ्रैंचाइज़ी होंगी जो लीग से जुड़ेंगी। इसके साथ टी-20 लीग में टीमों की संख्या भी आठ से बढ़कर 10 हो जाएगी। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00